कैसी लिपस्टिक सूट करेगी, अपनी पसंद को लेकर रहें क्लियर

0
11

अक्सर लिपस्टिक खरीदते वक्त ज्यादातर लेडीज इस बात को लेकर कन्फ्यूज हो जाती हैं कि कैसी लिपस्टिक उन्हें सूट करेगी। इसके अलावा इन दिनों मार्केट में केमिकल वाले मेकअप प्रॉडक्ट्स भी हैं लिहाजा स्किन को होने वाले नुकसान की भी चिंता रहती है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि लिपस्टिक खरीदते वक्त आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…
लिपस्टिक लेने से पहले आप अपना माइंड मेकअप कर लें कि आपको किस कंपनी की और किस तरह की लिपस्टिक लेनी है। बाजार में क्रीम लिपस्टिक, मैटी टच, फ्रॉस्ट फिनिश, शिमर लिपस्टिक जैसे कई ऑपशन्स मौजूद हैं। ये आप पर डिपेंड करता है कि आपको किस तरह की लिपस्टिक पसंद है।
हमेशा याद रखें कि आपके लिप्स और फेस टोन से मैच करती हुई ही लिपस्टिक ही सबसे सही होती है। अगर आप डीप शेड की लिपस्टिक लेती हैं, तो इससे आपके लिप्स छोटे नजर आते हैं और अगर आप डार्क शेड की लिपस्टिक यूज करती हैं, तो इससे आपके होठ बड़े दिखते हैं। लिपस्टिक लेते समय एक बार उसे ट्राई जरूर करें।
कई बार लेडीज को कुछ लिपस्टिक के साइड इफेक्ट दिखने लगते हैं। लिपस्टिक खरीदते वक्त उस पर दी गई चेतावनी को जरूर पढ़ें। अगर आपको लिपस्टिक के किसी भी तरह के रिऐक्शन से बचना है, तो आप ऐसे किसी भी टेस्टर को ट्राई न करें, जिसे सैनटाइज न किया गया हो। इसके अलावा आप लिपस्टिक के बारे में ऑनलाइन रिव्यू भी चेक कर सकती हैं। इससे आप सही निर्णय ले पाएंगी।
आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना है। ऐसे में हर कोई बाजार की भीड़ से बचने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग की तरफ जाता है, लेकिन हर चीज ऑनलाइन लेना भी सही नहीं होता। ऑनलाइन साइट्स से लिपस्टिक खरीदने से अक्सर शेड्स की समस्या आ सकती है।

LEAVE A REPLY