अनचाहे बालों को कहें बाय-बाय..

0
11

अक्सर महिलाएं सोचती है कि अगर चेहरे से बाल हटाने हैं तो उन्हें केवल ब्लीच से ही मदद मिलगी। लेकिन चेहरे पर ब्लीच करना बहुत ही गलत होता है। खूबसूरत त्वचा और चेहरे पर बाल हटाने के लिए घरेलू उपाय अपनाएं जा सकते हैं। तो देर किस बात है आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें…
अनचाहे बालों के हटाने की कई तरकीबें हैं जैसे वेक्स, ट्रीमर, क्रीम आदि। लेकिन इन सबसे बाल निकल तो जाते हैं। लेकिन ये बाल दोबारा आ जाते हैं हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। कुछ उपायों को अपनाकर आप इन अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको ऐसे उपाय अपनाने चाहिए जिससे आपकी त्वचा को भी कोई नुकसान न पहुंचे और आपका सौंदर्य आकर्षण भी बरकरार रहें।
शहद और नींबू के रस का मिश्रण लाभकारी होता है। प्रभावित क्षेत्रों पर एक सप्ताह में दो बार इसे लगाएं। 5 मिनट के लिए मसाज कीजिए इससे आपके चेहरे के बाल गायब हो जाएंगे और आपका चेहरा भी साफ दिखेगा।
नमक और हल्दी का मिक्स पेस्ट बनाएं। फिर इसमें कुछ बूंदें नींबू और दूध की मिला कर 5-7 मिनट के लिए चेहरे की अच्छे से मसाज करें। इससे आपके फेस से हेयर एकदम गायब हो जाएंगे।
चीनी चेहरे पर से अनचाहे बालों को जड से निकाल देती है। अपने चेहरे को पानी से गीला कीजिए फिर उस पर चीनी लगा कर हल्के-हल्के हाथ से मलें। ऐसा आप सप्ताहा में कम से कम 2 बार कर सकती हैं।
अंडे का सफेद भाग लें और उसमें चीनी और कॉर्न फ्लोर के साथ मिक्स पेस्ट तैयारकरें। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 1०-15 मिनट मसाल करने के बाद फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लीजिए।

LEAVE A REPLY