छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 14 नक्सली किये ढेर

0
6

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम १४ नक्सली मारे गए। पुलिस उप निरीक्षक (नक्सल रोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि रायपुर से करीब ५०० किलोमीटर दूर दक्षिण सुकमा के एक जंगल में आज सुबह मुठभेड़ हुई।
उन्होंने बताया कि अभी तक मुठभेड़ स्थल से १४ नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।
बताया जा रहा कि ये मुठभेड़ सोमवार को सुबह हुई और इसे गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र एरिया में डीआरजी के साथ एसटीएफ ने अंजाम दिया। सयुंक्त ऑपरेशन में १४ खूंखार नक्सलियों को मार गिराया गया। जबकि इन सभी के शव के बरामद भी कर लिए गए है। मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी है।
बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस ने १६ हथियार बरामद किए। इसके अलावा भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किए गए है। कुछ दिनों पहले ही राजनांदगांव में आईटीबीपी और छत्तीसगढ़ पुलिस की सयुक्त कार्रवाई में ५ लाख की इनामी महिला नक्सली जरीना को मार गिराया गया था। जरीना पोटाई बस्तर के बीजापुर की रहने वाली थी और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे। जबकि जरीना मानपुर सब डिविजन में सक्रिय रहा करती थी।

LEAVE A REPLY