सौंग का जलस्तर और बढ़ा, मुसीबत में ग्रामीण

0
6

नदी के पार फंसे हैं 15-20 लोग
एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

देहरादून। रायवाला के गोहरी माफी में बीते कल आई बाढ़ से लोगों का हाल बेहाल है। कल आसपास के क्षेत्र में हुई भारी बारिश के बाद सौंग नदी का जलस्तर और अधिक बढ़ गया है जिसके कारण पूरा गांव पानी की चपेट में आ गया है । सौंग नदी अब गांव के बीच से होकर बह रही है जिसके कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।
सौंग नदी के दूसरी पार फंसे 20 से 25 लोगों को बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है दोपहर तक आठ दस लोगोें को रस्सी के सहारे रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। उधर हरिद्वार में गंगा में कांवडियों के बहने का सिलसिला लगातार जारी है। बीते कल गंगा के तेज धार में बह रहे दो कांवडियोें को एसडीआरएफ द्वारा बचा लिया गया था। कांवड मेला शुरू होने से लेकर अब तक एसडीआरएफ और जलपुलिस द्वारा गंगा में डूबने वाले 25 लोगों की जान बचाई जा चुकी है जबकि 5 लोगों के बहने की खबर है।
प्रशासन द्वारा नदियों के तटवर्ती क्षेत्रें में मुनादी कराकर लोगों से नदियों के किनारे ना जाने की अपील की जा रही है वहीं किनारों की निचली बस्तियों को खाली करा लिया गया है। आसमान से बरस रही आफत के कारण बस्तियों में जलभराव की समस्या बनी हुई हैै। राज्य में बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावनाओं केे मद्देनजर अभी इस मुसीबत के और अधिक बढ़ने की संभावना बनी हुई है।

LEAVE A REPLY