ऐसे कहें दो मुंहे बालों को बाय-बाय

0
4

बालों की समस्याएं आजकल आम बात हो गई है। किसी को बाल झडऩे की समस्या है, तो किसी को सफेद बाल होने की। इन दिनों दो मुंहे बाल भी एक कॉमन प्रॉब्लम है। ज्यादातर महिलाओं और लड़कियों को इस बात की जानकारी ही नहीं होती कि दो मुंहे बाल होने की वजह क्या है और हम कैसे इस समस्या से निजात पा सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं, दो मुंहे बाल होने के कारण और समस्या से छुटकारा पाने का तरीके…
कुछ लोगों को बार-बार शैम्पू करने की आदत होती है। इस वजह से भी दो मुंहे बालों की समस्या पैदा हो जाती है। बालों पर बार-बार केमिकल का इस्तेमाल करने से भी दो मुंहे बाल होने की संभावना रहती है।
अगर गर्म पानी से बार-बार बाल धोती हैं, तब भी ये समस्या खड़ी हो सकती है। इसके अलावा बालों में कम तेल लगाना भी इसका एक कारण हो सकता है।
अगर आप खारे पानी से बाल धोती हैं या स्विमिंग करती हैं तब भी आपके बालों पर उसका असर देखने को मिलता है और बाल दो मुंहे हो सकते हैं।
दो मुंहे बालों से मुक्ति पाने के लिए आप कुछ घरेलू नुस्खे आजमा सकती हैं। इसके लिए पपीते के गूदे में एक कप दही को अच्छे से मिला लें। इसके बाद तैयार पेस्ट को समान रूप से बालों पर लगाएं। अब एक घंटे बाद किसी भी नैचरल शैम्पू से बाल धो लें। इससे आपको फायदा मिलेगा।
दही और शहद भी दो मुंहे बालों की समस्या से निजात दिला सकते हैं। ऐसे में आप एक कप दही में दो चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिलाकर बालों पर लगाएं। शहद को बालों में चमक और दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए प्रयोग में लाया जाता है।
अरंडी और सरसों के तेल की समान मात्रा लें। इसके बाद अपने बालों पर अच्छे से मालिश करें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा। घर में यूज होने वाला बादाम और नारियल का तेल भी आपको इस समस्या से राहत दिला सकता है। ऑलिव ऑइल को हल्का गुनगुना कर बालों पर लगाने से यह आपके बालों पर कंडिशनर का काम करता है और दो मुंहे बाल भी कम हो जाते हैं।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY