आखिरकार हो ही गयी सूचना आयुक्तों की नियुक्ति

0
8

नपच्याल व मंमगाई को राज्यपाल के.के. पॉल ने दिलाई शपथ देहरादून। लंबे समय से खाली पडे सूचना आयुक्तों के दो पदों को आखिरकार आज भर ही दिया गया। राज्यपाल डॉ के- के- पॉल ने आज राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में सी-एस- नपच्याल औैर जे-पी- मंमगाई को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
राज्य में रिक्त पडे सूचना आयुक्तों के पदों को भरने के लिए लंबे समय से कवायद जारी की। इस मुद्दे को लेकर अब तक कई बार विचार मंथन हो चुका है लेकिन नामों पर आम सहमति न बन पाने के कारण आयुक्तों की नियुक्ति का यह अहम मसला लंबित पडा था। सूचना आयुक्तों के शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जिन अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है वह काफी अनुभवी हैं जिनके अनुभव का लोगों को फायदा मिलेगा। सूचना आयुक्तों के पद खाली होने की वजह से लोगों को जो असुविधाएं हो रही थी वह अब समाप्त हो जाएंगी।
इस अवसर पर उपस्थित मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघ्न सिंह ने कहा कि नए आयुक्तों की नियुक्ति से आयोग का काम सुचारू रूप से आगे बढ़ सकेगा। अपीलों की सुनवाई समय से हो सकेगी और लोगों को किसी तरह की असुविधाा का सामना नही करना पडेगा। यहां यह उल्लेखनीय है कि अकेले जनपद देहरादून में 600 से अधिक मामले लंबित पडे हैं ठीेक इसी तरह से अन्य जनपदों में भी अपीलों पर सुनवाई नही हो पा रही थी। राज्य में 2000 से भी अधिक मामले सुनवाई के लिए लंबित हैं नए सूचना आयुक्तों की नियुक्ति से अब उम्मीद की जा सकती है कि इन मामलों का निपटारा जल्द हो सकेगा।

LEAVE A REPLY