सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फ रपुर शेल्टर होम केस पर लिया स्वत: संज्ञान, बिहार व केंद्र सरकार को नोटिस जारी

0
8

नई दिल्लीं मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों से रेप का शर्मनाक मामला सामने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्वतरू संज्ञान लेते हुए बिहार और केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार और केंद्र सरकार से इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के साथ रेप का मामला तब सामने आया था जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने अपनी ऑडिट रिपोर्ट बिहार सरकार को सौंपी थी।
ब्रजेश ठाकुर के संरक्षण में चलने वाले मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह से ३४ लड़कियों से दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है। टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि कैसे इन बालिका गृह में छोटी-छोटी बच्चियों का शोषण किया जाता रहा। जबकि इस सनसनीखेज मामले के खुलासे के बाद देशभर में गुस्सा फूट पड़ा है और इस कांड के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है।
मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों से रेप का शर्मनाक मामला सामने आने के बाद एक और शेल्टर होम से संदिग्ध खबरें आई थीं। जिसके बाद इस बालिका गृह पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। बीते ९ जून को सरकार के आदेश पर स्वधार में रहने वाली १६ महिलाओं को बेगूसराय शिफ्ट कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY