वैन संचालकों ने किया आरटीओ के खिलाफ प्रदर्शन

0
6

देहरादून। आरटीओ के आये दिन नये नये नियम कानून बनायेे जाने और पुलिस उत्पीड़न किये जाने के विरोध मेें स्कूल वैन संचालकों द्वारा की जा रही हड़ताल आज भी जारी रही। वैन संचालकोेें ने आज गांधी पार्क के मुख्य द्वार पर आरटीओ के विरूद्व धरना प्रदर्शन किया गया तथा परिवहन आयुक्त को ज्ञापन भी भेजा गया।
वैन संचालकों का कहना है कि ओवरलोडिंग पर ड्राइवर की गिरफ्रतारी और वाहन को सीज करने वाली कार्रवाई किया जाना गलत है। इसके स्थान पर चालान ही किया जाना काफी हैै। उनका कहना है कि स्कूल वैन में जो स्पीड गवर्नर की जो बाध्यता समाप्त होनी चाहिए। बच्चों के ओवरलोडिंग के मामलें में जो मुकदमें दायर किये गये है वे वापस लिए जाने चाहिए तथा ड्राइवर की ड्रेस की शर्त भी रद्द की जानी चाहिए। इन वैन संचालकों का कहना है कि पुलिस व सीपीओ द्वारा उन्हें आए दिन बदलने वाले नियमों व कानूनों को लेकर परेशान किया जाता रहता हैै जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी होती हैै।
पिछले कई दिनोें से चल रही वैन संचालकों की हड़ताल के कारण अभिभावकों को अपने बच्चोें को खुद ही स्कूल लाना ले जाना पड रहा है। राजधानी दून में 15 हजार से अधिक बच्चे हर रोज स्कूल वैन व ऑटो से स्कूल आते जाते हैं वहीं 1500 परिवारों की रोजी रोटी स्कूल वैन व ऑटो के सहारे चल रही है। वैन संचालकों का कहना है कि पुलिस व आरटीओ के रवैये से उनका रोटी कमाना मुश्किल हो रहा है। आज शाम इस समस्या के समाधान पर वैन संचालकों की परिवहन आयुक्त से वार्ता होना भी तय है।

LEAVE A REPLY