चमत्कार: मैक्सिको में 100 से ज्यादा यात्री सवार प्लेन हुआ क्रैश, सभी यात्री सुरक्षित

0
6

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको के दुरांगो राज्य में मंगलवार को एरोमैक्सिको का प्लेन क्रैश हो गया। अब इसे ईश्वर का चमत्कार कहें या फिर कुछ और कि खतरनाक हादसे के बाद भी प्लेन में सवार १०० से ज्यादा लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं। यह प्लेन टेकऑफ करते ही क्रैश हो गया था। अभी तक इस हादसे में किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है। हालांकि हादसे में ८५ लोग ाायल हैं जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह प्लेन मैक्सिको सिटी की तरफ जा रहा था। सरकारी अधिकारियों की ओर से इस हादसे की पुष्टि की गई है।
दुरांगो के गर्वनर जोस रोसास आइसपुरो टोरेस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एरोमैक्सिको की फ्लाइट २४३१ ने दुरांगो राज्य के जनरल गुआदालुपे विक्टोरिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मंगलवार की दोपहर को टेकऑफ किया था। गर्वनर जोस की ओर से जानकारी दी गई है कि अभी तक इस हादसे में किसी की मृत्यु नहीं हुई है।
शुरुआती रिपोर्ट में क्रैश के पीछे खराब मौसम को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इस जेट में ९७ यात्री थे और चार क्रू मेंबर सवार थे। मैक्सिको के स्थानीय समयानुसार यह प्लेन मंगलवार शाम चार बजे क्रैश हुआ। मैक्सिको के कम्यूनिकेशन एंड ट्रांसपोर्टेशन मिनिस्टर रुइज एस्पारजा ने ट्विटर पर लिखा है, प्लेन टेक ऑफ कर रहा था तभी अचानक कुछ ही सेकेंड्स के बाद जोरदार आवाज के साथ यह जमीन पर गिर गया। देश की सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी के प्रवक्ता अलजेंद्रो कारदोजा ने बताया कि इस प्लेन ने टेक ऑफ करते ही एयरपोर्ट से करीब १० किलोमीटर की दूरी पर इमरजेंसी लैंडिंग की।

LEAVE A REPLY