ऑनलाइन वोट कर चुने 2०19 के लिए अपने नेता!

0
12

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में दल जुट चुके हैं, इन्हीं दलों के बीच राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा संचालित कंपनी ’इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी ने ’नेशनल एजेंडा फोरम वेबसाइट लांच किया है। इसके लिए 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कार्यान्वित होने योग्य एजेंडा तैयार करना मकसद है और इन मुद्दों को पीएम पद के लिए कौन चेहरा हल कर सकता है। इसके लिए ऑनलाइन सर्वे शुरू किया है।
’नेशनल एजेंडा फोरम का मकसद महात्मा गांधी की सोच के इर्द-गिर्द बातचीत की शुरुआत कर भारत की प्राथमिकताओं को फिर से गढ़ने और सहनिर्मित करते हुए समकालीन भारत के लिए कार्यान्वित करने योग्य एजेंडा तैयार करना है। इसके लिए देशभर के लोगों से सर्वेक्षण कर नेता का चुनाव कर जो इस एजेंडे को अमल में लाए। रिपोर्ट के मुताबिक इस फोरम के जरिए लोग अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने नेता की जीत के लिए पंजीकरण कर वोट कर सकते हैं। नेशनल एजेंडा फोरम’ वेबसाइट पर लॉग आन करके उन मुद्दों पर वोट दे सकते हैं, जिन्हें आप मानते हैं कि भारत में ये असल मुद्दे हैं। उन नेता को नामित करना हैं जो उन मुद्दों को हल कर सकता है। नेता कौन होगा ये भी तय करना होगा।
’नेशनल एजेंडा फोरम’ की वेबसाइट पर लॉगइन कर आप हिस्सा बन सकते हैं। 14 अगस्त तक आप वोटिंग करके अपना नेता और एजेंडा तय कर सकते हैं। 15 अगस्त को परिणाम घोषित किए जाएंगे। इसके बाद चुने गए नेता के साथ युवा वॉलंटियर्स की बैठक होगी। जहां चुना गया नेता वालंटियर्स के बीच अधिकारिक तौर पर यह सुनिश्चित करेगा कि तय किए गए एजेंडा को वह जनवरी 2019 में अपनी पार्टी के आधिकारिक घोषणापत्र में शामिल कराएंगे। महात्मा गांधी के 18-सूत्रीय संरचनात्मक कार्यक्रम, जो 1945 में स्वतंत्र भारत की मुख्य प्राथमिकताओं को निर्धारित किया था। उन्हें कैसे हल किया जाए। ’नेशनल एजेंडा फोरम ने नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, नवीन पटनायक, ममता बनर्जी और मायावती को शामिल किया गया है। इसके अलावा आप जिस नेता को आप चाहते हैं और वो सूची में नहीं है तो उसके नाम को लिखकर शामिल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY