अतिक्रमण मामले में भाजपा, कांग्रेस कर रही है वोट बैंक की राजनीतिः पिरशाली

0
4

देहरादून। आम आदमी पार्टी द्वारा आज नदी-नाला क्षेत्र की मलिन बस्तीवासियों को नगर निगम द्वारा नोटिस दिये जाने के मुद्दे पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन उत्तरांचल प्रेस क्लब में किया गया।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुये आम आदमी पार्टी की प्रदेश संचालन समिति के अध्यक्ष नवीन पिरशाली ने कहा कि नगर निगम द्वारा नदी-नाला क्षेत्र में बसे हजारों परिवारों को जगह ऽाली करने के नोटिस दिये गये हैं। परन्तु शासन को यह भी देऽना चाहिये कि इन बेघर परिवारों के पुर्नविस्थापन व पुर्नवासन के लिये सरकार के पास क्या कोई ठोस नीति व योजना है? उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और काँग्रेस अतिक्रमण के मुद्दे पर केवल वोट बैंक की राजनीति कर रही है। कहा कि जो काँग्रेस आज मलिन बस्तीवासियों के लिये घडि़याली आँसू बहा रही उसने मलिन बस्तीवासियों के उत्थान व स्थातित्व के लिये क्या किया है? उत्तराऽंड की स्थापना के 18 वर्षाे बाद भी स्थितियाँ जस की तस हैं।
कहा कि आम आदमी पार्टी माँग करती है कि राज्य सरकार व निगम प्रशासन द्वारा मलिन बस्तीवासियों को जारी नोटिसों को तत्काल ऽारिज किया जाये और न्यायालय के आदेशों की परिधि में मलिन बस्तीवासियों को पर्याप्त मुआवजा, पुर्नवासन नीति लागू करने के पश्चात ही कोई अग्रिम कार्यवाही की जाये।

LEAVE A REPLY