पाकिस्तान में मतदान केन्द्र के बाहर आत्मघाती हमले में 31 लोगों की मौत, 36 घायल

0
6

कराची/पेशावर। पाकिस्तान में चल रहे आम चुनाव के बीच क्वेटा शहर में एक मतदान केंद्र के बाहर आत्मघाती विस्फोट में २८ लोगों के समेत देश के अन्य हिस्सों में हिंसा की कई घटनाओं में कम से कम ३१ लोग मारे गए और ३६ अन्य घायल हो गए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में क्वेटा के ईस्टर्न बाइपास के समीप एक पुलिस वैन को निशाना बनाते हुए आत्मघाती विस्फोट किया गया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों समेत कम से कम २८ लोगों की मौत हो गई तथा ३० अन्य लोग घायल हो गए।
क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत की प्रांतीय राजधानी है। खबर में बताया गया कि क्वेटा के ईस्टर्न बाइपास के समीप पुलिस की वैन को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया गया। यह हमला सुरक्षा बलों के वाहनों ना कि चुनावी प्रक्रिया को निशाना बनाकर किया गया। जियो न्यूज ने पुलिस के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि आत्मघाती हमलावर मतदान केंद्र में घुसना चाहता था।
पुलिस के अनुसार, नवां कल्ली इलाके में एनए-१९ और पीके-४७ के चुनाव के लिए एक मतदान केंद्र के बाहर इमरान की पार्टी के कार्यकर्ताओं की अवामी नेशनल पार्टी के समर्थकों से झड़प हो गई जिसमें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का एक कार्यकर्ता मारा गया। खबर में बताया गया है कि एनए-२१९ दिघरी इलाके में मीरपुर खास मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।
पाकिस्तान में स्थानीय समयानुसार आज सुबह आठ बजे ८५,००० से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हुआ। शाम छह बजे मतदान खत्म होने के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू होगी।

LEAVE A REPLY