गांधी रोड व सहस्रधारा रोड पर चला बुल्डोजर

0
12

देहरादून। हाईकोर्ट के निर्देश पर राजधानी देहरादून में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी है। प्रशासन द्वारा आज सहस्रधारा रोड और गांधी रोड पर दर्जनों अतिक्रमणों को धरासायी कर दिया गया।
राजधानी में अतिक्रमण के खिलाफ हो रही इस कार्रवाई को जारी रखने और रोके जाने को लेकर यहां सूबे की राजनीति दो धड़ों में विभाजित हो चुकी है। वहीं इस कार्रवाई को लेकर जहां आम जनता इसका समर्थन कर रही है वहीं जिन लोगों के अतिक्रमणों पर जेबीसी चल रही है वह इसका विरोध करने में भी लगे हुए हैं। शासन द्वारा बनाई गई टीमें अब तक पांच हजार से अधिक अतिक्रमण चिन्हित कर चुके हैं जबकि 2400 के करीब अतिक्रमण अब तक धरासायी किए जा चुके हैं। अतिक्रमण अभियान के 24वें दिन आज सुबह प्रशासनिक टीम दल बल के साथ गांधी रोड और सहस्रधारा रोड पर पहुंची व वहां ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई जो समाचार लिखे जाने तक जारी थी।
प्रेमनगर जहां एक सप्ताह पहले अतिक्रमण चिन्हित किया गया था तथा पल्टन बाजार जहां चिन्हीकरण का विरोधा किया जा रहा था, में कल 22 जुलाई को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई किए जाने की संभावना है। मलिन बस्तियों में भी नोटिस जारी करने और चिन्हीकरण करने का काम लगातार जारी है। हालांकि शासन-प्रशासन को हाईकोर्ट द्वारा दिया गया चार सप्ताह का समय पूरा होने जा रहा है लेकिन सरकार इसकी समय सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर अदालत जाने की तैयारी कर रही है।

LEAVE A REPLY