नाइजीरिया के गांवों में हमले में कम-से-कम 30 लोगों की मौत

0
5

कानो (नाइजीरिया)। उत्तर – पश्चिम नाइजीरिया के गांवों में हमले के दौरान कम- से- कम ३० लोगों की मौत हो गयी। स्थानीय लोगों का कहना है कि ये घातक हमले मवेशी चुराने और अपहरण करने वाले गिरोहों ने किया है। जामफारा राज्य के माराडुन जिले के पांच गांवों में मंगलवार को दोपहर बाद मोटरसाइकिलों पर सवार सशस्त्र हमलावरों ने हमला कर दिया। लुटेरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की और मवेशी चुरा लिए।
हमले से प्रभावित एक गांव ग्याद्दे के सामुदायिक नेता जब्बी लैब्बो ने कहा, च्च्हमने ३० शव बरामद किये हैं। इनमें से २६ शवों को दफना दिया गया है जबकि चार अन्य को दफनाने की तैयारी चल रही है। लैब्बो ने एएफपी को बताया, सक्किदा में सात, फरीन जारे में चार, ओरावा में आठ, ग्याद्दे में सात और सबोन गैरी में चार लोगों की मौत हो गयी। आरोवा निवासी सुले माडा ने बताया कि सात अन्य लोग लापता हैं, ऐसा लगता है, हमले से बचने की कोशिश में वे लोग पास की एक नदी में कूछ होंगे और डूब गए होंगे।
माडा ने बताया कि उन्होंने गांवों पर एक साथ हमला किया और बहुत सारे मवेशी, भेड़ और बकरियों को ले गये। जामफारा में पुलिस ने हमलों की पुष्टि की है लेकिन कहा कि सिर्फ तीन लोगों की मौत हुई है। पिछले हफ्ते भी इसी तरह के हमलों में ३२ लोगों की जान चली गई थी। हाल के वर्षों में जामफारा में इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं।

LEAVE A REPLY