नही रूकेगा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

0
10

देहरादून । राजधानी दून में पिछले चार सप्ताह से हाईकोर्ट के आदेश पर चलाया जा रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा। बीते कल सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्य सरकार की समय सीमा बढ़ाने की अपील खारिज किए जाने के बाद अब प्रशासन फिर से मुश्तैदी से अभियान को आगे बढ़ाने में जुट गया है। आज सहस्रधारा रोड और धर्मपुर चौक के पास जोर-शोर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चलाई गई।
विधायकों के और जनता के विरोध के बीच प्रशासनिक अधिकारियों ने एक बार फिर यह साफ कर दिया है कि राजधानी में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान को शक्ति से आगे बढ़ाया जाएगा। और विरोध करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हाईकोर्ट द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए दी गई चार सप्ताह की अवधि अब समाप्त होने को है इसलिए प्रशासन अब ओर भी तेजी से इस अभियान को आगे बढ़ाने के मूड में है। अब तक साढ़े चार हजार से अधिक अतिक्रमण चिन्हित किए जा चुके हैं। और दो हजार के आसपास अवैध अतिक्रमणों को तोड़ा जा चुका है।
राजधानी के प्रमुख मार्गों पर चल रही अतिक्रमण हटाने की इस कार्रवाई का दायरा बढ़ाया जाएगा तथा राजधानी के गली और मोहल्लों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। साथ ही अतिक्रमण हटाने में बाधा डालने वालों से भी सरकार और सख्ती से निपटने का मन बना रही है। जिन स्थानों पर अब तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है वहां दुबारा अतिक्रमण न किया जाए। यह सुनिश्चित करने के लिए अलग से टास्क फोर्स बनाई जा रही जा रही है। उधर सरकार अतिक्रमण हटाने की समय सीमा बढ़ाए जाने को लेकर हाईकोर्ट में अपील करने की तैयारी में है।

LEAVE A REPLY