शेयर बाजार ने रचा इतिहास, निफ्रटी भी 11050 के पार

0
53

नई दिल्ली। शेयर बाजार ने बुधवार को एक बार फिर से इतिहास रच दिया. सेंसेक्स अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया. एशियाई बाजारों में तेजी और क्रूड में गिरावट के कारण शेयर बाजार खुलते ही नई ऊंचाई पर पहुंचाई गया। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स २२७.९१ अंकों की बढ़त के साथ ३६,७४७.८७ की ऑल टाइम हाई पर निफ्टी ६२.०५ अंक चढ़कर ११,०७०.१० पर पहुंच गया. कारोबारी सत्र के दौरान सुबह करीब १०.३५ बजे सेंसेक्स ११३.४६ अंक की बढ़त के साथ ३६६३५.०७ अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. लगभग इसी समय निफ्टी ४३.१० अंक चढ़कर ११०५१ के स्तर पर देखा गया।
कारोबारी सत्र के दौरान शेयर बाजार में खरीददारी का अच्छा माहौल देखने को मिल रहा है. निफ्टी पर सभी ११ इंडेक्स हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। मिडकैप और स्मालकैप इंडेक्स में भी तेजी है। मंगलवार शाम को भी शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ था। कारोबार के दौरान निफ्टी पर आईटी शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। बैंक और ऑटो में भी खरीददारी का माहौल चल रहा है। कारोबारी सत्र के दौरान बुधवार को इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, बजाज ऑटो, अडानी पोर्ट्स, बीपीसीएल, आईओसी, एचडीएफसी, आईओबी, आईसीआईएल, सिंटेक्स, कॉरपोरेशन बैंक और रैलीज में तेजी बनी हुई है। वकरांगी, यूपीएल, टाटा स्टील, भारती एयरटेल, ल्यूपिन, वेदांता, अशोक लेलैंड, हाथवे, पराग मिल्क और रिलायंस कैपिटल में गिरावट है।
निर्यातकों और बैंकों के डॉलर की बिकवाली से शुरुआती कारोबार में रुपया बुधवार को १२ पैसे की मजबूती के साथ ६८.३३ पर खुला. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार डॉलर की बिकवाली और घरेलू शेयर बाजारों के उच्च स्तर पर खुलने से रुपये को मजबूती मिली है. हालांकि अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से रुपये में यह बढ़त थम गई। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया १२ पैसे की मजबूती के साथ ६८.४५ पर बंद हुआ था।

LEAVE A REPLY