लखनऊ जैसी सुविधा दून में भी दी जाए: बिष्ट

0
3

देहरादून। लखनऊ में आवास विकास परिषद् द्वारा 18 मीटर चौड़ी सड़क पर व्यवसाय करने की अनुमति दिए जाने के मांग को लेकर आज इदिंरा नगर व्यापारिक संगठन ने मुख्यमंत्री आवास कूच कर ज्ञापन प्रेषित किया।
मुख्यमंत्री आवास कूच कर रहे इंदिरा नगर व्यापारिक संगठन को पुलिस ने रास्ते में बैरिकेटिंग लगाकर रोक दिया। इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष गोेविंद बल्लभ बिष्ट व सचिव आशीष अग्रवाल द्वारा द्वारा कहा गया है कि जब आवास विकास परिषद् द्वारा लखनऊ में 18 मीटर चौड़ी सड़क पर व्यवसाय को अनुमति दी गयी है तो देहरादून के इंदिरानगर में तो 24 मीटर चौड़ी सड़क है तो इस पर भी विकास परिषद को व्यवसाय करने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि लखनऊ में व्यापारियों ने कमर्शियल रजिस्ट्री करवाई हुई है और साथ में बिजली, पानी, के बिल का भुगतान कर रहे है तो फिर सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश आवास विकास क्षेत्र की कमर्शियल रजिस्ट्री किस आधार पर की गई है।
संगठन द्वारा कहा गया कि इंदिरा नगर में कोई भी दुकान उत्पादन व प्रदूषण नही करती सिर्फ मौहल्लेवासियों के लिए रोजमर्रा की जरूरतों जैसी वस्तुएं ही दुकानों में है। संगठन ने मांग की है कि व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए विधेयक पारित कर लखनऊ की भांति उत्तराखंड मेें भी यह सुविधा दी जाए।
इस अवसर पर दिनेश रावत, प्रदीप रावत, संजय धिमान, समीर, शिव कुमार शर्मा, दिनेश रावत सहित कई गणमान्य लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY