बारिश का कहर, भारी तबाही, 7 की मौत

0
330

देहरादून। राज्य में शुरूआती दिनों में ही मानसून कहर ढहाने लगा है। मंगलवार को गढ़वाल, कुमाऊं मंडल से लेकर राजधानी दून में देर रात हुई मूसलाधार बारिश से जहां कई लोग काल के गाल में समा गए। वही कई मकान धाराशाही होने व कई वाहनों के बह जाने की खबर है तथा दर्जनों बस्तियों में जलभराव होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
देर रात हुई बारिश से राजधानी दून के बसंत विहार के शास्त्री नगर खाला क्षेत्र में एक मकान का पुस्ता ढ़हने से एक की परिवार के कुछ लोग दब गए। सूचना पर प्रशासन व पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होेंने रेस्क्यू टीम की सहायता से मलबे में दबे छह लोगों को बाहर निकाला व उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जिनमें से चार लोगों को डाक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया जबकि घायलों का उपचार चल रहा है। मरने वालों में संतोष साहनी उनकी पत्नी सुलेखा देवी, पुत्र धीरज कुमार व नीरज कुमार शामिल है। जबकि घायल प्रमोद साहनी व जगदीश साहनी का उपचार चल रहा है। वही दूसरी ओर नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के मोथरोवाला में रिस्पना नदी के तेज बहाव के चपेट में आने से बलबीर रोड निवासी राजेश की मौत हो गयी।
वहीं सहसपुर क्षेत्र के ग्राम छरबा में शीतला नदी के रपटे को पार कर रहे एक व्यक्ति की बहने से मौत हो गयी। सहसपुर पुलिस ने रेस्क्यू का शव को बाहर निकाला मृतक की पहचान अब्दुल अजीज निवासी ग्राम छरबा के रूप में की गयी। दूसरी तरफ रायपुर क्षेत्र में नफीस अहमद निवासी एमडीडीए कालोनी रिस्पना के तेज बहाव में बह गये जिनका शव क्लेमनटाउन के दुधली से बरामद किया गया।

LEAVE A REPLY