मूसलाधार बारिश से राजधानी की बिजली व्यवस्था ठप

0
97

देहरादून। बीतीरात देहरादून में हुई मुसलाधार बारिश के कारण शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था देरशाम तक ठप रही। राजधानी के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति न होने के कारण लोग परेशान रहे वहीं पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित थी।
बीतीरात हुई मुसलाधार बारिश के कारण राजधानी में अनेक स्थानों पर बिजली के पोल गिरने से और पेड़ों के गिरने से दर्जनों स्थानों पर बिजली लाईनें क्षतिग्रस्त हो गई, जिसके कारण बिजली आपूर्ति पूरे दिन बाधित रही। सुबह से ही बिजली दफ्रतरों में शिकायतें आनी शुरू हो गई थी। हालांकि बिजली कर्मियों द्वारा कुछ स्थानों पर बिजली लाईनों को दुरूस्त करने का काम भी कर लिया गया लेकिन इसके बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की गई।
ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिन क्षेत्रें में जलभराव की स्थिति है वहां पानी भरे रहने पर बिजली आपूर्ति संभव नहीं है। रिस्पना और बिंदाल नदियों के किनारे बसी बस्तियों में जलभराव के कारण जिन क्षेत्रें की बिजली बहाल नहीं की जा रही है तरला अधोईवाला, सूरज बस्ती, नई बस्ती, चन्दर रोड, इन्दर रोड, लोअर में सैकड़ों मकानों में तीन-तीन चार-चार फिट तक पानी भरा हुआ है तथा कई मकान गिर गए हैं। ऐसी स्थिति में जिन क्षेत्रें में बिजली आपूर्ति किए जाने पर करंट फैलने का खतरा बना हुआ है। जैसे ही लालपुल से नीचे बसी बस्तियों में भी भारी जलभराव हुआ है। कई स्थानों पर पेड़ों के गिरने से क्षतिग्रस्त हुई बिजली की लाईनों को भी ठीक नहीं किया जा सका है जिसके कारण देहरादून के आधे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति देरशाम तक सुचारू नहीं हो सकी। चकराता रोड और घंटाघर क्षेत्र तथा ईसी रोड और करनपुर क्षेत्र में भी सुबह से गायब बिजली शाम तक नहीं बहाल हुई और लोगों को इनवर्टर और जनरेटर के सहारे अपना काम चलाना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY