आईएएस अधिकारी ने खुद तोड़ी अपनी दीवार

0
1389

देहरादून। हाईकोर्ट के निर्देशों पर राजधानी दून में बीते दो सप्ताह से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बीते कल भाजपा विधायक गणेश जोशी द्वारा अपने घर की बाउंड्रीवॉल खुद तोडे़ जाने के बाद अतिक्रमण के जद में आए सूचना महानिदेशक के कालीदास मार्ग स्थित आवास की दीवार आज उनके द्वारा खुद ही तोड़ दी गई।
उल्लेखनीय है कि बीते दो दिन पूर्व आई ए एस अधिकारी की कोठी पर अतिक्रमण चिन्हींकरण टीम द्वारा लाल निशान लगाया गया था। जिसे बीते कल मिटा दिया गया था। इस मुद्दे को लेकर हुई चर्चाओं के बाद बीते कल चिन्हींकरण टीम ने पुनः उनकी दीवार पर लाल निशान लगा दिया गया था। हालांकि कल ही पंकज पाण्डेय ने यह स्पष्ट कर दिया था कि अगर उनकी दीवार अतिक्रमण के दायरे में है तो वह इसे खुद ही हटवा देंगे। आज सुबह पंकज पाण्डेय ने खुद ही अपने घर की दीवार को हटाना शुरू कर दिया है। यही नहीं आज हाथीबड़कला नेहरू कालोनी तथा अन्य कई जगह लोगों ने खुद ही अपने अतिक्रमण को हटाना शुरू कर दिया है। आज कालीदास रोड नेहरू कालोनी चकराता रोड व कई स्थानों पर अतिक्रमण हटाने का काम जारी रहा।
उधर आज अतिक्रमण हटाओ अभियान पर सवाल उठाते हुए बीजेपी विधायक गणेश जोशी ने कहा है कि अतिक्रमण हटाया जाना जरूरी है लेकिन जिन लोगों ने अपने पूरे जीवन की कमाई निर्माण में लगा रखी है और वह कई दशकों से जहां काबिज हैं उनके बारे में भी सोचा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नगर निगम और एमडीडीए जैसी संस्थाएं जिनकी शह पर अतिक्रमण किए गए हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY