अगले 48 घंटे उत्तराखंड के छह जिलों पर भारी

0
37

देहरादून। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार अगले 48 घंटे राज्य के छह जिलों पर भारी पड़ने वाले हैं। अगले 24 घंटों में कुमाऊं मंडल के तीन जिलों में भारी से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि कल और परसों गढ़वाल मण्डल के भी तीन चार जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग के द्वारा जारी हैवीरैन के अलर्ट के मद्देनजर उत्तराखण्ड शासन द्वारा सभी जिलों के अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। वहीं आपदा प्रबंधन विभाग को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट पर रखा गया है। जिन छह जनपदों में बारिश की संभावना जताई गई है उनमें अगले दो दिन के लिए स्कूल और कालेजों को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा कहा गया है कि उन्होंने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी अधिकारियों और आपदा प्रबंधन विभाग को सतर्क कर दिया है तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी इस मुद्दे पर बात की गई है। उन्होंने बताया है कि गृहमंत्री द्वारा किसी भी आपदा की स्थिति में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया गया है।
उधर, जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना बताई गई है पिथौरागढ़, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पौड़ी और चमोली जिले शामिल हैं। साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में देहरादून सहित पूरे राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बीतीरात चमोली के घाट ब्लाक में भारी बारिश से तबाही होने की सूचना है। भेड़ी गांव को जोड़ने वाला पुल बह गया है। वहीं कई सड़कें और मकानों को नुकसान पहुंचा है। पिथौरागढ़ के धारचूला और कपकोट में भी 190 मिमी से अधिक बारिश होने का समाचार है।

LEAVE A REPLY