अतिक्रमण के ध्वस्तीकरण में आई तेजी

0
464

देहरादून। हाई कोर्ट के निर्देश के बाद राजधानी देहरादून में अतिक्रमण के खिलाफ चल रहा महाभियान अब धीरे-धीरे गति पकड़ता जा रहा है। आज तीसरे दिन सहारनपुर रोड पर तथा धर्मपुर क्षेत्र में तेजी से ध्वस्तीकरण का अभियान चलाया गया। अभियान विरोध को देखते हुए आज पिछले दिनों के मुकाबले सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है तथा टास्कफोर्स को पहले से अधिक डोजर और मशीनों तथा लेवर के साथ मैदान में उतारा गया है।
प्रशासन की सोच है कि आज शनिवार और रविवार अवकाश का दिन होने के कारण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाया जा सकता क्योंकि सड़कों पर यातायात का दबाव कम रहता है। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स प्रशासनिक अमले की गाडि़यों के तथा टास्कफोर्स के डोजर और मशीनों के कारण यातायात बाधित होता है। भले ही इस दौरान यातायात को डायवर्ट करने की व्यवस्था की जाती रही है लेकिन उसके बावजूद भी सहारनपुर और धर्मपुर क्षेत्र में सड़कों पर जाम की स्थिति बनी हुई है।
बीते कल हरिद्वार रोड पर विभागीय अधिकारियों द्वारा नापजोख में की गई गल्ती के विरोध में स्थानीय लोगों ने आक्रोश दिखाया था एमडीडीए और राजस्व विभाग की टीमों ने इसका दुबारा परीक्षण किया था और स्थानीय लोगों की शिकायत ठीक पाई गई थी जिसके बाद धर्मपुर क्षेत्र में दुबारा से नापजोख करने का काम भी किया गया और दुबारा से अतिक्रमण को चिन्हित कर उसे तोडे़ जाने का काम समाचार लिखे जाने तक जारी था।

LEAVE A REPLY