अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी

0
462

देहरादून। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आज दूसरे दिन भी राजधानी देहरादून के कई हिस्सों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रही। आज सुबह से ही अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन की टीमें अपने क्षेत्रें में अतिक्रमण ध्वस्त करने में जुटी हुई हैं। सहारनपुर रोड पर निरंजनपुर मण्डी क्षेत्र में आज ध्वस्तीकरण का काम किया गया वहीं धर्मपुर में भी अवैध अतिक्रमण को ढहाये जाने पर काम जोरों से जारी रहा।
प्रशासन द्वारा बनाई गई अलग-अलग टीमें एक तरह अवैध अतिक्रमण को चिन्हित करने के काम में लगी हुई हैं तो वहीं दूसरी ओर दो स्थानों पर दो-दो टीमें एक साथ अवैध अतिक्रमण को हटाने में जुटी हुई हैं। बीते कल जिस क्षेत्रें में अतिक्रमण हटाया गया था उन क्षेत्रें से मलबे को हटाया जा रहा है तथा जिन पक्के निर्माणों को जेबीसी की मशीने तोड़ने में नाकाम रहीं थी उन निर्माणों को अब ड्रिल मशीन के जरिये तोड़ा जा रहा है।
प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि श्रमिकों की कमी के कारण अभी काम तेजी से नहीं हो पा रहा है। श्रमिकों की संख्या बढ़ने तक काम में और तेजी लायी जाएगी। इस दौरान अतिक्रमण हटाने वाली टीमों को हल्के-फुल्के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है लेकिन प्रशासनिक अधिकारी उनके साथ पूरी सख्ती से पेश आ रहे हैं। उनका कहना है कि अगर कोई सरकारी काम में बाधा डालने की कोशिश करेगा तो उसके साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि प्रशासन द्वारा मुश्तैदी के साथ अतिक्रमण ढहाने का काम जारी है लेकिन इस काम की गति को देखते हुए यह साफ है कि इस तरह चार सप्ताह तो क्या चार महीने में भी इस काम को पूरा नहीं किया जा सकता है। जबकि हाईकोर्ट द्वारा शासन-प्रशासन को चार सप्ताह में पूरे शहर से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY