मगहर में पीएम ने कबीर एकेडमी का किया शिलान्यास

0
9

लखनऊ। कबीर दास जी की जयंती पर कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को संत कबीर दास की परिनिर्वाण स्थली मगहर पहुंचे। उन्होंने यहां कबीर की समाधि और मजार पर चादर चढ़ाकर शीश नवाया। इसके बाद उन्होंने यहा २४.९३७५ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली संतकबीर शोध अकादमी का शिलान्यास किया। क्षेत्र के विकास के लिए कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जाएगी।मजार पर चादर चढ़ाने के बाद प्रधानमंत्री उस गुफा में भी गए जहां कहा जाता है कि कबीर दास जी ध्यान किया करते थे।
एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। कबीर निर्वाण स्थली पर आयोजित इस समारोह में प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कबीर की निर्वाण स्थली मगहर में प्रधानमंत्री का आगमन २०१९ के आसन्न लोकसभा चुनावों के लिहाज से खास माना जा रहा है।
प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर संतकबीरनगर में तैयारियां पूरी हो गई हैं। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप(एसपीजी)के कमांडो हर महत्वपूर्ण स्थल पर एक दिन पहले से तैनात हो चुके हैं, साथ ही जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा बंदोबस्त किया हुआ है। घोषित कार्यक्रम के मुताबिक जनसभा सुबह ११ बजे शुरू होगी।

LEAVE A REPLY