अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर

0
625

देहरादून। नैनीताल हाईकोर्ट के सख्त आदेशों के बाद हरकत में आए प्रशासन ने अब अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाना शुरू कर दिया है। एक तरफ अवैध अतिक्रमण के चिन्हीकरण का काम जारी है तो वहीं दूसरे ओर अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई आज से शुरू कर दी गई है।
एक सप्ताह पूर्व देहरादून के मनमोहन लखेड़ा की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए नैनीताल हाईकोर्ट द्वारा उत्तराखण्ड शासन और दून के जिला प्रशासन को चार सप्ताह में अतिक्रमण हटाने के निर्देश किए गए थे। जिसके लिए मुख्य सचिव को जवाब देय बनाया गया था। कोर्ट के आदेशों के बाद हरकत में आए शासन प्रशासन द्वारा पिछले चार दिनों से अतिक्रमण हटाने की रूपरेखा तैयार की जा रही थी। जिस पर बीते कल कार्रवाई शुरू करते हुए इस कार्य के लिए बनाई गई टास्क फोर्स टीमों ने चिन्हीकरण का काम शुरू कर दिया था। बीते कल विभिन्न स्थानों पर लगभग 123 अतिक्रमण चिन्हित किए गए थे। जिन्हें हटाने के लिए नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे का समय दिया गया था। आज इस समय के पूरा होते ही प्रशासन की टीमें क्षेत्रें में लाव लस्कर के साथ पहुंची और तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी गई।
प्रशासन द्वारा बनाई गई चार टीमों ने आज दो स्थानों पर पटेलनगर तथा रिस्पना पुल क्षेत्र में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए उन्हें जमीदोज कर दिया गया। हालांकि इस क्षेत्र में कुछ महीने पहले ही अतिक्रमण हटाने का काम किया गया था जिसके कारण अधिकांश अतिक्रमण अस्थाई थे। अतिक्रमण हटाने का यह अभियान आगामी एक महीने तक लगातार जारी रहेगा। आज जहां अतिक्रमण हटाने का काम किया गया। वहां भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। जिससे विरोध करने वालों से सख्ती से निपटा जा सके।

LEAVE A REPLY