तीन दिन बाद मिलेगी प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत

0
398

देहरादून। भीषण गर्मी और उमश की मार झेल रहे प्रदेशवासियों को बहुत जल्दी गर्मी से राहत मिलने वाली है। तीन दिन बाद यानी 27 जून से प्रदेश में मानसूनी बारिश शुरू हो जाएगी। जिससे तापमान में गिरावट के साथ गर्मी से निजात मिल सकेगी।
उत्तराखण्ड मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में 27 जून को मानसून पहुंचने वाला है। हालांकि 26 जून को भी राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन 27 जून से राज्य में झमाझम बारिश शुरू हो जाएगी। मौसम विभाग के निदेशक डॉ- विक्रम सिंह का कहना है कि मानसून सभी समय पर राज्य में आ रहा है। औरकिसानों को इसे लेकर किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है इस साल जून में आने वाली प्री मानसूनी बारिश ठीक-ठाक रही है तथा मानसून सीजन में पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। उनका कहना है कि यह बारिश सामान्य के आसपास ही रहेगी।
उनका कहना है कि 27 जून को राज्य के अधिकांश हिस्सों में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश होने की संभावना है। जबकि 28-29 जून को पूरे प्रदेश मे बारिश होगी तथा कई स्थानों पर इस दौरान हैवी रेन संभावनाएं भी जताई गई हैं। बीते दिनों राजधानी दून सहित प्रदेश के कई हिस्सों में आसमान 36 से 40 डिग्री तक पहुंच गया। आज भी अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम 25 डिग्री रिकार्ड किया गया है। बढ़ते तापमान के कारण पिछले कई दिनों से गर्मी और तपिस से लोग परेशान हैं। लेकिन अब इससे निजात मिलने वाली है। मानसून आने के साथ ही तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

LEAVE A REPLY