मोदी के योग को दून है तैयार

0
173

देहरादून। प्रधनमंत्राी नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए दून में भव्य तैयारियां की गयी हैं तोरण द्वार सज चुके हैं। सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद है। नगर की सपफाई व्यवस्था भी चकाचक है। प्रधनमंत्राी आज रात 9.45 बजे दून पहुंच रहे हैं। कल वह अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस एपफआरआई प्रांगण में 60 हजार लोगों के साथ योग करेंगे जिसमें मुख्यमंत्राी सहित पूरी सरकार उसके साथ योग करेगी। एसपीजी ने एपफआरआई परिसर को अपने कब्जे में ले लिया गया है।
प्रधनमंत्राी नरेन्द्र मोदी द्वारा विश्व योग दिवस पर योग के लिए राजधनी दून का चयन करने के साथ ही इस कार्यक्रम को भव्य व सपफल बनाने के प्रयास सरकार द्वारा शुरू कर दिए गये 15 दिनों से चल रही तैैयारियां अब पूर्ण हो चुकी हैं। प्रधनमंत्राी नरेन्द्र मोदी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आज रात्रिा 9.45 बजे जौलीग्रांट पहुंच रहे हैं। जहां मुख्यमंत्राी और राज्यपाल सहित अन्य कई लोग उनके स्वागत के लिए तैयार रहेंगे। प्रधनमंत्राी जौलीग्रांट से सड़क मार्ग से राजभवन पहुंचेंगे। तथा यहीं रात्रिा भोज व विश्राम करेंगे।
प्रधनमंत्राी नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में लगे एसपीजी के सुरक्षा कर्मी दून पहंंुच चुके हैं तथा उन्होंने कार्यक्रम स्थल एपफआरआई परिसर का अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। इस बीच आज भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा एपफआरआई जाकर तैयारियों को अंतिम जायजा लिया गया। प्रधनमंत्राी नरेन्द्र मोदी के साथ कल योग करने के लिए 51 हजार लोगों की व्यवस्था की गयी है कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोग अपने साथ कोई सामान नहीं ले जा सकेंगे तथा सघन चेकिंग के बाद ही प्रवेश पा सकेंगे। सभी प्रवेश द्वारों पर मेडल डिडेक्टर उपकरण बनाये गए हैं। प्रधनमंत्राी की सुरक्षा के मद्देनजर कुल 3 हजार से अध्कि सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है। इस मौके पर स्वास्थ्य महकमा भी सतर्क है। कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग की 12 टीमें मौजूद रहेगी तथा 30 एम्बूलैंस भी तैनात की गयी है जिससे किसी भी स्थिति में जरूरत पड़ने पर किसी तरह की समस्या का सामना न करना पडे़। प्रधनमंत्राी नरेन्द्र मोदी के इस कार्यक्रम को सपफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कडे़ सुरक्षा प्रबंध् किये गये हैं चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। पूरे कार्यक्रम पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जायेगी। कार्यक्रम स्थल को 440 भागों में बांटा गया है तथा 21 एसईडी स्क्रीन लगाई गयी है। कार्यक्रम के मद्देनजर यात्राी तीन बजे से 10 बजे टैªपिफक को डायवर्ड किया है।

LEAVE A REPLY