सीएम की पत्नी पर अवैध तरीके से जमीन हथियाने का आरोप

0
2411

देहरादून जनसंघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की पत्नी श्रीमती सुनीता रातव पर अवैध तरीके से करोड़ो रूपये की जमीन खरीदने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से इस मामले की जांच के आदेश देने की मांग की है।
आज राजधानी के एक होटल में पत्रकारवार्ता के दौरान रघुनाथ सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की पत्नी सुनीता रावत जो अजबपुर कलां पूर्व माध्यमिक स्कूल में सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत हैं उनके द्वारा नियम कानून की अवहेलना करते हुए करोड़ों की जमीन खरीदी है।
नेगी ने कहा कि श्रीमती रावत ने जुलाई 2012 नवम्बर 2012 को 0-101 हे0 व 0-126हे0 भूमि यानि लगभग 3 बीघा व 8 सितम्बर 2010 में 833 वर्ग की आवासीय भूमि खरीदी, जिसका बाजार मूल्य करोड़ों रूपये में है। खरीदी गई उक्त् भूमि खरीदने से पूर्व श्रीमती रावत ने कोई विभागीय अनुमति नहीं ली और न ही कोई सूचना विभाग को दी। उक्त नियमितता उ0प्र0 सरकारी कर्मचारी नियमावली -1956 का सीधा-सीधा उल्लंघन है। नेगी ने कहा कि श्रीमती सुनीता एक सरकारी मुलाजिम है। उन्होंने कहा कि वह जीरो टोलरेंश के नायक एवं सूबे के मुखिया रावत से मांग करते हैं कि अगर उनमें थोड़ी सी भी नैतिकता बची है तो अपनी धर्मपत्नी के खिलाफ विभाग को कार्यवाही करें तथा इस मामले की जांच करायें। प्रेसवार्ता में मोर्चा महासचिव आकाश पंवार, दिलबाग सिंह, प्रभाकर जोशी, बागेश पुरोहित, प्रवीण शर्मा पीन्नी आदि थे।

LEAVE A REPLY