लापता दो शैलानियों के शव बरामद

0
4

देहरादून। उत्तराखण्ड घूमने आए तीन शैलानी जो संदिग्ध स्थिति में लापता हो गए थे, में से दो के शव आज एनडीआरएफ की टीम द्वारा तलाश लिए गए हैं। जबकि तीसरे लापता शैलानी की तलाश जारी है। आशंका जताई जा रही है कि तीसरा युवक भी टौंस नदी में बह गया होगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमांचल से तीन युवक चार दिन पहले घूमने के लिए उत्तरकाशी आए हुए थे। जो संदिग्ध स्थिति में लापता हो गए थे। पुलिस को दो दिन पहले हरकी दून पावर काशी नदी के किनारे संदिग्ध अवस्था में इन शैलानियों के कपडे़ जूते नगदी एवं फोन बरामद हुए थे। तभी से स्थानीय पुलिस द्वारा इनकी तलाश की जा रही थी और संदिग्ध स्थिति में इनके नदी में डूबने की आशंका व्यक्त की जा रही थी। स्थानीय पुलिस और जल पुलिस द्वारा दो दिन चलाए गए सर्च अभियान के बाद आज एसडीआरएफ की टीम को इन्हें तलाशने में सफलता मिली। एसडीआरएफ ने एक युवक का शव त्यूनी की पावर काशी नदी से तथा दूसरे का शव सनैल से बरामद किया है। एक शव की पहचान मंजीत 28 वर्ष के रूप में हुई है। यह तीनों ही युवक शिमला के रहने वाले बताए जाते हैं। बोरी और त्यूनी की पुलिस, जल पुलिस तथा एसडीआरएफ तीसरे युवक की तलाश में जुटी हुई है । पुलिस का मानना है कि इन तीनों युवकों की मृत्यु नदी में डूबने से हुई होगी।
उल्लेखनीय है कि यह युवक चित्रकुल शिमला टैªक पर टैªकिंग के लिए गए थे। इनमें से एक युवक द्वारा फोन द्वारा पुलिस से मदद मांगी गई थी। तभी से पुलिस इनकी खोजबीन में जुटी हुई थी। बीते कल इन युवकों के कपड़े आदि नदी के किनारे बरामद करने के बाद नदी में इनके शवों की खोजबीन शुरू की गई। जिसके चलते आज दो युवकों के शवों को बरामद करने में सफलता मिल सकी है।

LEAVE A REPLY