फिल्म फ्लॉप होने पर जो पैसा मांगेगा, उसके साथ काम नहीं करूंगा: सलमान

0
17

बॉलिवुड के दबंग सलमान खान ने एक नई दबंगई दिखाई है। अब पहली बार सलमान अपने बैनर सलमान खान फिल्म्स के द्वारा फिल्मों को डिस्ट्रिब्यूट भी करेंगे। ईद के मौके पर रिलीज़ होने वाली अपनी फिल्म रेस 3 के साथ सलमान फिल्म डिस्ट्रिब्यूशन के क्षेत्र में कदम रख रहे हैं। दरअसल सलमान ने यह फैसला तब लिया जब उनकी पिछली फिल्म च्ट्यूबलाइटज् असफल रही और फिल्म वितरकों ने अपने घाटे को पूरा करने के लिए उनके पैसों की मांग की। सलमान कहते है कि यह क्या और कैसा बिजनस करने का तरीका हुआ, जिसमें 15 फिल्मों में जमकर कमाई की और एक फिल्म नहीं चली तो आ गए पैसा मांगने। सलमान ने साफ कहा कि अब जो भी पैसा मांगेगा उसके साथ वह कभी काम नहीं करेंगे।
अपनी फिल्म रेस 3 के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान फिल्म डिस्ट्रिब्यूशन में पहली बार हाथ आजमा रहे सलमान खान ने पैसा मांगने वाले फिल्म वितरकों पर गुस्सा जताते हुए कहा, च्हमने इस फिल्म में बहुत पैसा लगाया है, हमें फिल्म की सफलता पर पूरा विश्वास है तो सोचा इसका डिस्ट्रिब्यूशन खुद ही क्यों न किया जाए… इसलिए यह काम भी कर लिया। फिल्म को खुद ही डिस्ट्रिब्यूट करने से एक फायदा तो यह होगा कि हमें इस बार किसी को पैसे नहीं देने पड़ेंगे।
मतलब इस बार पैसे हमारे पास ही आएंगे और अगली बार जो भी हमसे पैसे मांगेगा उनके साथ हम कभी काम ही नहीं करेंगे। ऐसे बिजनस में तो उनका कोई रिस्क हुआ ही नहीं। यह कौन सा बिजनस होता है। आपने 15 पिक्चर में तो कमा लिया न पैसा और अगर अब एक पिक्चर में गवां दिया तो पैसे मांगने आप घर पहुंच गए। सलमान हंसते हुए आगे कहते हैं, हमारी फिल्म बहुत अच्छी है, इसलिए हम खुद डिस्ट्रिब्यूट करेंगे, लेकिन एक बात यह भी है कि अगर यह फिल्म नार्मल जाती है, तो जितने भी ऐक्टर हैं, वह सब मेरे पीछे पड़ जाएंगे कि सलमान ने हमें बर्बाद कर दिया। सच तो यह है कि मैं बिजनसमैन नहीं हूं। मैं अपना काम थोड़ा बहुत जानता हूं, उसी से मेरा काम चल रहा है, धीरे-धीरे अपना काम और भी ज्यादा बढ़ाऊंगा। कहने का मतलब है कि मैं बिजनस उतना ही जानता हूं, जितना मुझे जानना चाहिए, लेकिन लिखा-पढ़ी में मुझे कोई जानकारी नहीं, मैं इन सब चीजों में ज्यादा पडऩा भी नहीं चाहता। मोटा-मोटा पता होता है कि इस पिक्चर में इतनी कमाई हुई, इतने प्रिंट के साथ रिलीज़ होगी, इतने थिअटर की संख्या होगी, वगैरा-वगैरा इतने। क्योंकि मैं राइटिंग बैकग्राउंड से आता हूं तो मैं बहुत लकी हूं और अपनी फिल्मों की कहानियों का चुनाव अच्छे से कर लेता हूं।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY