बांदीपोरा मुठभेड़ में उत्तराखण्ड का लाल शहीद, दो आतंकी ढेर

0
7

बांदीपोरा। जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, लेकिन सीमा पर तैनात हमारे जवान उन्हें उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दे रहे. आज बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सेना के जवानों ने दो आतंकी को ढेर कर दिया. हालांकि दुख की बात ये रही कि इस मुठभेड़ में एक उत्तराखण्ड का जवान भी शहीद हो गया. मुठभेड़ बांदीपोरा के पनार के जंगलों में हुई. ऑपरेशन अभी जारी है. यहां पिछले ६ दिनों से सर्च ऑपरेशन चल रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बांदीपुरा में हुई इस मुठभेड़ में रूद्रप्रयाग के मानवेन्द्र रावत शहीद हो गए हैं। मानवेन्द्र रावत रूद्रप्रयाग के कविल्ठा के रहने वाले बताए गए हैं। जिनका परिवार वर्तमान में राजधानी देहरादून में ही रह रहा है। उनकी शहादत की खबर से परिजन और क्षेत्रवासी स्तब्ध हैं।

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में पिछले छह दिनों में कई बार सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. एएनआई के मुताबिक गुरुवार तड़के हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है.
आपको बता दें कि सेना को शनिवार देर शाम बांदीपोरा के पनार इलाके के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इस सूचना के बाद सेना की १४ राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने पनार के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इस कार्रवाई के दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद तत्काल एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों को मौके पर बुलाकर जंगलों की घेराबंदी की गई. इसके बाद सेना ने पनार इलाके के जंगलों में गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

LEAVE A REPLY