किसानों को आत्महत्या के लिए उकसा रहे हैं तो हमें जेल में डाल दो: प्रीतम

0
121

नगर संवाददाता
देहरादून। कांग्रेस ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के उस बयान की कड़़े शब्दों में निंदा की है,जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर किसानों को आत्म हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह यदि कांग्रेस नेता उकसा रहे है तो हमारी जांच कराकर हमे जेल में डाल दो। भाजपा के नेता लगातार झूठ बोल रहे है। भाजपा ने सत्ता में आने से पहले किसानों के ऋण माफ करने का वायदा किया था,जो अब भाजपा सरकार सत्ता में आने के बाद मुकर रही है।
आज यहां कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि किसानों को आत्म हत्या के लिए किसी भी कांग्रेस नेता ने उकसाया है। यदि सरकार को शक है तो इस मामले की जांच कराकर दोषियों को जेल में डाल सकती है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है,और चुनाव से पहले अपने दृष्टि पत्र में भाजपा ने सत्ता में आने के बाद सभी किसानों का ऋण माफ करने की बात कही थी,लेकिन सत्ता में आते ही भाजपा सरकार अपने वायदे से मुकर गई है। उन्होंने कहा कि देश में किसान ऋण के बोझ तले दबता जा रहा है,उनका उत्पीडऩ किया जा रहा है,देश में अब तक 35 किसान आत्म हत्या कर चुके है,और राज्य और केंद्र सरकार खामोश है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के सीएम लगातार किसानों के विरोध में बयान बाजी कर रहे है।
गोरक्षा और बीफ पर भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा को इस मामले में अपना दृष्टिकोण साफ करना चाहिए। भाजपा के नेताओं की सोच इस मामले में अलग-अलह है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बीफ पर अलग बयान बाजी कर रहे है,तो गोवा के मुख्यमंत्री बयान दे रहे है कि उनके राज्य में बीफ की कोई कमी नहीं है। इस प्रकार के बयानो् से लगता है कि भाजपा नेता और राज्यों के मुख्यमंत्री लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे है,लोगों का ध्यान जन समस्याओं से हटाया जा रहा है। पत्रकार वार्ता मेंं कांग्रेस महानगर के पूर्व अध्यक्ष लाल चंद शर्मा समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY