विदेशी धरती पर शुरू हुई अक्षय की गोल्ड की शूटिंग

0
91

अक्षय कुमार ने पिछले साल 21 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर एक बड़ी अनाउंसमेंट की थी। उन्होंने अपनी एक नई फिल्म गोल्ड की घोषणा की थी, जिसका निर्देशन रीमा कागती करेंगी और जिसे फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी मिलकर प्रड्यूस करेंगे। यह फिल्म आजादी के बाद 1948 में लंदन में आयोजित हुए ओलंपिक खेलों में पहली बार गोल्ड मेडल जीतने वाली इंडियन हॉकी टीम की उस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर आधारित है। बतौर निर्देशक रीमा की तीसरी फिल्म है।

ताजा खबर यह है कि इंग्लैंड में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। अभी अक्षय कुमार ने तो टीम को जॉइन नहीं किया है, मगर फिल्म के अन्य कलाकारों कुणाल कपूर, अमित साध और सनी कौशल ने शूटिंग शुरू कर दी है। अक्षय जुलाई के पहले सप्ताह में इस टीम को जॉइन करेंगे और दो महीने के शिड्यूल के दौरान अपनी ज्यादातर शूटिंग पूरी कर लेंगे।

शूटिंग ब्रैडफर्ड में की जाएगी। फिल्म की तैयारी के लिए हॉकी के कई कोचेज की मदद ली गई है। इनमें भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, फिल्म के इंटरनैशनल शिड्यूल की शूटिंग शुरू करने से पहले कलाकारों ने कुछ महीने संदीप से ट्रेनिंग ली है। ऐसा इसलिए किया गया, ताकि शूटिंग के दौरान फील्ड पर सभी कलाकार वास्तिक हॉकी खिलाडिय़ों की तरह हॉकी खेलते नजर आ सकें।

लोकल ऐक्टर्स को लेने के लिए ब्रैडफर्ड सिटी सेंटर में फिल्म की टीम ऑडिशंस भी ले रही है। ये लोग विरोधी टीम के विदेशी खिलाडिय़ों का किरदार निभाएंगे। इन लोगों को ट्रेन करने के लिए एक इंटरनैशनल कोच को भी हायर किया गया है।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY