अन्तर्राज्यीय गैंग का सदस्य 70 लाख की स्मैक सहित गिरफ्तार

0
168

अपराध् संवाददाता
देहरादून। नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस को आज खासी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने आज अन्तर्राज्यीय नशा तस्कर गैंग के एक सदस्य को लाखों रूपये की स्मैक सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी पूर्व में भी नशा तस्करी केे आरोपों में जेल की हवा खा चुका है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि आज सुबह बसंत विहार पुलिस को सूचना मिली कि नशा तस्करी के अन्तर्राज्यीय गैंग का एक सदस्य स्मैक की बड़ी खेप लेकर दून आने वाला है। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस ने जगह जगह चैंकिग अभियान चला दिया। चेकिंग के दौरान सुबह 9.30 बजे बनियावाला तिराहे के समीप एक संदिग्ध् व्यक्ति पुलिस को आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने जब उसे रूकने का इशारा किया तो वह सकपका कर भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने उसे घेराबंदी कर दबोच लिया।

तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से 545 ग्राम (आध किलो से ज्यादा) स्मैेक बरामद की। इस पर पुलिस उसे थाने ले आयी। जहां पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका नाम आसिफ पुत्र हासिम निवासी सहारनपुर हाल रायपुर चूना भट्टा है। आरोपी ने बताया कि वह पहले चरस बेचने का काम करता था। चरस की डिमाण्ड कम होने पर वह स्मैक की तस्करी करने लगा।

उसने बताया कि वह अन्तर्राज्यीय गैंग के सरगना बबलू निवासी फतेहगंज बरेली के लिए काम करता है उसने बताया कि वह आज भी स्मैक की खेप लेकर दून के सप्लायरों को इसकी डिलीवरी हेतू आया था।

पुलिस के अनुसार बरामद स्मैक की कीमत 70 लाख रूपये बतायी जा रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी पहले भी सहारनपुर से चरस तस्करी के आरोपों में जेल की हवा खा चुका है।

LEAVE A REPLY