राष्ट्रपति चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, 6 बाग़ी हुए विधायक

0
117

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल जिस तरह से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने का ऐलान किया, उसके बाद विपक्ष ने बिहार की नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया। लेकिन एक के बाद एक लगातार विपक्ष की एकता खतरे में पड़ती नजर आ रही है।

जिस तरह से बिहार में नीतीश कुमार ने बगावती सुर दिखाए और रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने का ऐलान किया, उसके बीच जो खबर सामने आ रही है वह यह कि बिहार कांग्रेस के छह विधायक रामनाथ कोविंद के समर्थन में अपना वोट दे सकते हैं। इन तमाम विधायकों ने इस बात की ओर इशारा करके विपक्ष की मुश्किलें और बढ़ा दी है। सूत्रों की मानें तो बारबीघा से विधायक सुदर्शन कुमार, भागलपुर से अजीत शर्मा, बेटिहा से मदन मोहन तिवारी, बिक्रम से सिद्धार्थ, बहादुरगंज से तौसीफ आलम और कस्बा से आफाक आलम ने हाल ही में जेडीयू नेताओं से मुलाकात की है।

बिहार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद का कहना है कि हमने इस तरह की कोई बात नहीं सुनी है, इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है, हमारे सभी विधायक हमारे साथ हैं। हालांकि कांग्रेस ने इस तरह की खबरों से इनकार किया है।
अपने और केंद्र सरकार के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जाति को लेकर हो रही चर्चा पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव जाति के आधार पर नहीं, बल्कि विचारधारा के आधार पर होगा। मीरा कुमार ने हैरानी जताते हुए कहा कि दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवारों

LEAVE A REPLY