दिल्ली गोल्फ कोर्स मामलाः मेघालय के मुख्यमंत्राी ने की कार्रवाई की मांग

0
129

शिलोंग। नई दिल्ली स्थित दिल्ली गोल्फ क्लब में मेघालय की महिला टेलिन लिंगदोह के साथ २५ जून को हुए अपमान का मुख्यमंत्री डॉ. मुकुल संगमा ने कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने उक्त घटना को पूरी तरह से अस्वीकार्य निराशाजनक और नस्लीय करार दिया है। नई दिल्ली में मीडियाकर्मियों से बातचीत में संगमा ने कहा कि इस देश की समावेशकता के आदर्श को नहीं समझने वाले व्यक्ति का यह व्यवहार अस्वीकार्य , निराशाजनक और नस्लीय है। उन्होंने कहा कि इस घटना की कड़ी निंदा करनी चाहिए और इस संदर्भ में कड़ी कार्रवाई की मांग की जानी चाहिए।

उन्होंने गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजु से एक जनजाति महिला के साथ हुए नस्लीय भेदभाव और अत्याचार के खिलाफ मामला दायर करने और आवश्यक कानूनी कदम उठाने का आग्रह किया है, ताकि भविष्य में ऐसी घटना न दोहराई जाए। संगमा ने कहा कि हाल के वर्षों में देश में कई जगहों पर नस्लीय भेदभाव की घटना हुई है और यह इस तरह की पहली घटना नहीं है। वह किसी भी स्थिति में छोड़ने के मूड में नही है।

कल कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह व विनोद कापड़ी की पीड़ित किसान परिवार से मुलाकात व उन्हें एक करोड़ की आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग के साथ किसानों के लिए आंदोलन का ऐलान किया जाना यही बताता है कि इस मुद्दे पर अब सूबे क सियासत गरमाने जा रही है। यहां यह कहना भी गलत नहीं है कि किसानों की समस्याएं आत्महत्याओं तक पहुंचने के बाद भी भाजपा सरकार इसे उतनी गंभीरता से नहीं ले रही है जितनी बड़ी यह समस्या है।

किसानों के प्रति असंवेदनशीलता ने ही इसे राजनीतिक मुद्दा भी बनाया है। बेरीनाग के किसान सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर जिस तरह के बयान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिये यह अत्यन्त अफसोस जनक थे ऐसे भी कांग्रेस अगर राजनीति करे तो इसमें आश्चर्य ही क्या है।

LEAVE A REPLY