मक्का में मस्जिद पर आतंकी हमले की कोशिश नाकाम, आतंकी ने खुद को उड़ाया

0
128

सऊदी अरब। सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में काबा की पवित्र मस्जिद पर आतंकवादी हमले की एक साजिश को नाकाम कर दिया गया है। इस दौरान एक हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। सऊदी के आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि आत्मघाती हमले के इस कोशिश में पांच सुरक्षाकर्मी और ६ विदेशी तीर्थयात्री भी जख्मी हो गए।

प्रवक्ता के अनुसार मक्का में हमले की योजना दो आतंकी संगठनों ने तैयार की थी और जेद्दा में तीसरे संगठन के साथ मिलकर इस हमले को अंजाम देने की कोशिश की गई। आतंकियों के निशाने पर मक्का आने वाले तीर्थयात्री थे। शुक्रवार को मस्जिद के पास जब हजारों तीर्थयात्री रमजान के अलविदा जुमे की नमाज अता कर रहे थे। तभी ये घटना हुई। आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान ही खुद को उड़ा लिया।

सऊदी सुरक्षाबलों ने मक्का के असिला जिले और अजयाद-अल-मसाफी नाम के इलाके में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की। अजयाद के एक घर में एक आत्मघाती हमलावर छुपकर बैठा हुआ था और उसने आत्मसमर्पण से इनकार करते हुए पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसके बाद उस आतंकी ने खुद को बम से उड़ा लिया।

सुरक्षाबल ने पांच संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक महिला भी है, संदिग्ध लोगों से पूछताछ जारी है। गृहमंत्रालय के प्रवक्ता जनरल अल-तुर्की ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है। पूरे इलाके की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता कर दी गई है। मक्का में मौजूद सभी तीर्थयात्री सुरक्षित हैं।

LEAVE A REPLY