बायोमैट्रिक मशीन से ही हाजिरी लगाएंगे कर्मचारी: डीएम

0
130

बागेश्वर। विकास भवन व अन्य कार्यालयों में समय पर अधिकारियों के न पहुंचने पर डीएम ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने 3० जून तक सभी कार्यालयों में बायोमैट्रिक हाजिरी मशीन लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। एक जुलाई से सभी कर्मचारी बायोमैट्रिक तरीके से हाजिरी लगाएंगे। कर्मचारियों की उपस्थिति को कोई भी व्यक्ति अब आनलाइन देख सकेगा।

बीते दिनों डीएम रंजना वर्मा ने कार्यालय देर से पहुंचने वालों को सुबह 1० बजे हाजिर होने के लिए कहा था। साथ ही यह भी कहा था कि देर से आने वाले अधिकारी अपने अधीनस्थों का निरीक्षण करें कि वे समय पर पहुंच रहे हैं या नहीं। इसी मामले में डीएम ने 3० जून तक विकास भवन में बायोमैट्रिक मशीन लगवाने का आदेश भी दिया था। बायोमैट्रिक मशीन लगाने को लेकर तैयारियां आरंभ हो गई हैं।

हालांकि फील्ड में काम करने वाले कर्मचारियों के सामने बायोमैट्रिक हाजिरी को लेकर मुश्किल है। ऐसे कर्मचारियों के लिए विभाग को एप बनवाना होगा और सभी कर्मचारियों को स्मार्ट फोन देना होगा। जिनके पास पुराने फोन हैं, उन्हें स्मार्टफोन में एप का प्रशिक्षण भी देना होगा। कुल मिलाकर डीएम के आदेश के बाद विभागीय अधिकारियों के माथे पर बल पडऩे लगा है।

बागेश्वर के डीडीओ, एन के तिवारी ने कहा कि पहली जुलाई से सभी अधिकारी कर्मचारी बायोमैट्रिक मशीन से ही हाजिरी लगाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY