कॉलेज में बीएड छात्रों ने काटा हंगामा

0
120

कोटद्वार। बीएड संकाय की एक महिला प्रोफेसर पर उत्पीडऩ और प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए डिग्री कॉलेज में बीएड के छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा काटा। इस दौरान आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने उग्र आंदोलन की चेतावनी देते हुए प्राचार्य का घेराव भी किया। बुधवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के शिक्षा संकाय में छात्र संघ अध्यक्ष देवाशीष रावत और अभाविप नेता सौरभ नौडियाल के नेतृत्व में प्राचार्य का घेराव के दौरान छात्र-छात्राओं ने एक प्रोफेसर पर आरोप लगाते हुए कहा कि बात-बात पर उनका मानसिक उत्पीडऩ किया जाता है।

अगर कोई इसका विरोध करे तो प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी दी जाती है। गुस्साये छात्रों ने कहा कि उक्त प्रोफेसर छात्रों के अलावा बीएड करने वाली छात्राओं के साथ भी अभद्र व्यवहार करती हैं और अपनी ऊंची रसूख का हवाला देकर उन्हें आये-दिन धमकाती भी हैं। आरोप लगाये कि इससे पूर्व में उक्त प्रोफेसर कॉलेज के एक अन्य प्रोफेसर के साथ भी दुर्व्यवहार कर चुकी हैं। इसके बावजूद महाविद्यालय प्रशासन ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने कहा कि प्राचार्य को कई बार बताया जा चुका है फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे परेशान होकर अब छात्र-छात्राओं को आंदोलन की राह पर चलना पड़ रहा है।

चेतावनी दी गई कि अगर जल्द ही उक्त प्रोफेसर को बदला नहीं गया तो अनिश्चतकालीन हड़ताल की जायेगी।महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एमएस रौतेला का कहना है कि यह प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं है। छात्र-छात्राओं से वार्ता कर कोई समाधान निकाला जायेगा। प्रदर्शन करने वालों में सौरभ डबराल, सुलेखा कोटनाला, आशीष कुमार, ममता, प्रिया, रीना, अंजली, संतोष, विमलेश, बबीता, पूजा समेत कई छात्र-छात्राएं शामिल रहे।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY