तिग्मांशु धूलिया की फिल्म रागदेश का पहला पोस्टर जारी

0
125

बॉलिवुड निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की मोस्ट अवेटेड फिल्म रागदेश का पहला पोस्टर रिलीज जारी किया गया है। फिल्म के इस पहले पोस्टर में कुणाल कपूर, मोहित मारवाह और अमित साध आर्मी के यूनिफॉर्म में नजर आ रहे हैं।
रागदेश पर बात करते हुए तिग्मांशु कहते हैं, जब हम रागदेश जैसी पीरियड फिल्म बनाते हैं तो इस बात का बहुत खयाल रखना पड़ता है कि उस समय का जो माहौल था उसे परदे पर दिखाना है, मतलब इतिहास दिखाना है।

हमारे यहां लोग इतिहास बहुत गौर से देखते हैं। रागदेश में कुछ ऐसे सीन हैं जिसपर लोग बात भी करेंगे। जैसे सुभाष चंद्र और जवाहर लाल नेहरू का सिगरेट पीना।

साहेब बीवी गैंग्स्टर और हासिल जैसी बेहतरीन फिल्में बनाने वाले तिग्मांशु की यह अगली फिल्म एक वॉर ड्रामा है जिसमें द्वितीय विश्वयुद्ध के समय आजाद हिन्द फौज के गठन की कहानी को भी शामिल किया गया है। कुणाल, मोहित और अमित अंग्रेजी हुकूमत के ऐसे सैनिक की भूमिका में हैं जिन्हे युद्ध के दौरान बंदी बनाया गया था।

मोहित मारवाह ने अपने सोशल साइट पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, इस फिल्म का हिस्सा बनना गौरव का बात है।यह फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होगी। तिग्मांशु कहते हैं, मेरी फिल्म रागदेश में इस बात की चर्चा है कि सुभाष चंद्र बोस ने उस समय क्या-क्या किया था।

हमने अपनी फिल्म में यह बिल्कुल भी नहीं दिखाया है कि सुभाष चंद्र बोस के साथ क्या हुआ। आज के लोगों को लाल किले में हुए ट्रायल के बारे में भी नहीं पता है लेकिन रागदेश में उस लालकिले के ट्रायल के बारे में भी दिखाया गया है।

LEAVE A REPLY