लिंगरी हैक्स, जो हर लड़की की लाइफ को बना दें और भी आसान

0
132

लिंगरी आपके शरीर का सबसे नजदीकी वस्त्र होता है जो आपकी त्वचा के सबसे ज्यादा सम्पर्क में रहता है और संवेदनशील हिस्सों को सुरक्षा प्रदान करता है।
ये आपके शरीर में संक्रमण होने से रोकता है और इससे रैशेज भी नहीं होते हैं। साथ ही इन्हें पहनने से आपको आराम भी मिलता है।

लेकिन जब भी आप इनका चयन करें या इनका इस्तेमाल करें तो इन बातों को ख़ास रूप से ध्यान में रखे, इससे आपको कोई समस्या नहीं होगी और आपकी लाइफ इजी हो जाएगी:

1. हमेशा सही फीटिंग की ब्रा लें ज्यादा कसी या ज्यादा ढीली ब्रा न लें। इससे आपको स्तनों में लटकाव आ सकता है या उनमें कसाव हो सकता है। सही ब्रा न पहनने से स्तनों में दर्द भी हो सकता है। कई बार इससे चोट भी लग सकती है। साथ ही सूजन या गांठ भी हो जाती है। इसलिए हमेशा सही आकार और आरामदायक कपड़े की ब्रा लें। हमेशा वायर ब्रा न पहनें। कॉटन ब्रा का इस्तेमाल ज्यादा करें।

2. स्पोर्ट ब्रा एक्सरसाइज के लिये पहनें जब भी आप एक्सरसाइज करें या कोई भी शारीरिक गतिविधि करें तो स्पोर्ट ब्रा पहनें। इससे आपके ब्रेस्ट में लटकाव नहीं आएगा। साथ ही आपको गतिविधि करने में मदद मिलेगी।

3. अंडरवायर ब्रा से बीमारी नहीं होती अंडरवायर ब्रा को लेकर मिथक है कि इससे पहनने से बीमारी हो जाती है लेकिन ऐसा नहीं है। इससे स्तनों को सही आकार मिलता है। आप इसे ऑफिस या दिन के दौरान आराम से हर दिन पहन सकती हैं। रात में इसे उतार दें। अगर आपको वायर ब्रा में सहज महसूस नहीं होता है तो इसका मतलब है कि वो ब्रा सही आकार की नहीं है।

4. हमेशा चुनें अच्छी क्वालिटी की ब्रा ब्रा या किसी भी अंडरगारमेंट के कपड़े की क्वालिटी बहुत मायने रखती है। हमेशा नरम और मुलायम कपड़े का चयन करें। ताकि आपका पसीना सूख जाएं, आपको खुजली न हो या फिर रैशेज न पडें।

5. नई ब्रा हमेशा धोएं नई लिंगरी को पहनने से पहले अवश्य धो लें उसके बाद ही पहनें। इससे उसमें लगे कैमिकल और गंदगी साफ हो जाएगी और आपको संक्रमण नहीं होगा।

6. इसे हमेशा साबुन से धोएं अपने लिंगरी को हमेशा सोप या लिक्विड सोप से धुलें। उन्हें वाशिंग मशीन में डालने से बचें। ब्रश से रगड़कर धुलें। इससे उनकी लाइफ कम होगी लेकिन वो साफ रहेंगे।

7. ब्रा और पेंटी को अलग अलग बैग में रखें इन वस्त्रों को रखने के लिए एक अलग बैग रखें ताकि आप आसानी से उन्हें जरूरत पडऩे पर ढूंढ सकें।

8. कुछ महीनों में ब्रा बदलें अपने अंतर्वसत्रों के फटने का इंतजार न करें। इन्हें 6 से 7 महीने में चेंज करते रहें। वरना आपको संक्रमण हो सकता है।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY