डेट्स पर बड़ी फिल्मों का क्लैश अभी बाकी है!

0
124

बीते कुछ सालों से बॉलिवुड में हर कोई स्टार ज्यादा कमाई की चाहत में कमाऊ रिलीज डेट पर अपनी फिल्म रिलीज करना चाहता है। यही वजह है कि बॉलिवुड में बड़ी रिलीज डेट्स पर क्लैश की तादाद काफी बढ़ गई है। बीते साल इंडिपेंडेंस डे पर रितिक रोशन की मोहेंजोदारो और अक्षय कुमार की रुस्तम के बीच क्लैश हुआ था, तो उससे पहले क्रिसमस पर शाहरुख खान की दिलवाले के ऑपजिट रणवीर सिंह की बाजीराव मस्तानी रिलीज हुई थी।

यही नहीं, इस साल रिपब्लिक डे पर शाहरुख खान की रईस और रितिक रोशन की काबिल के बीच मेगा क्लैश हुआ था। हालांकि इस बीच कुछ बॉलिवुडवालों ने क्लैश से बचने की कोशिशें की हैं। जानकारों की अगर मानें, तो इन क्लैशेज में किंग खान को नुकसान उठाना पड़ा। इसलिए उन्होंने इस साल इंडिपेंडेंस डे पर अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेमकथा के ऑपजिट अपनी फिल्म जब हैरी मेट सेजल का क्लैश टालने के लिए इसे एक हफ्ता प्रीपॉन कर दिया।

उधर श्रद्धा कपूर की हसीना भी रणबीर कपूर की जग्गा जासूस के ऑपजिट रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह पोस्टपोन हो गई है। वहीं संजय दत्त की रणबीर कपूर स्टारर बायोपिक भी क्रिसमस पर सलमान खान की टाइगर जिंदा है के ऑपजिट अनाउंस हुई थी, लेकिन अब फिल्म की रिलीज अगले साल के लिए पोस्टपोन कर दी गई है।

जारी रहेगा क्लैश का सिलसिला
बावजूद इसके कम कमाऊ रिलीज डेट्स और बॉलिवुड में दिनोंदिन बढ़ती फिल्मों की संख्या के चलते बॉक्स ऑफिस पर क्लैश का सिलसिला जारी रहने वाला है। बड़ी रिलीज डेट्स की अगर बात करें, तो इंडिपेंडेंस डे का क्लैश भले ही किंग खान ने टाल दिया हो, लेकिन दिवाली पर अजय देवगन की गोलमाल अगेन की टक्कर आमिर खान की सीक्रिट सुपरस्टार से होने वाली है।

वहीं चर्चा है कि कमल हासन भी अपनी सुपरहिट फिल्म विश्वरूपम के सीच्ल विश्वरूपम 2 को दिवाली पर ही रिलीज करने की प्लैनिंग कर रहे हैं, जिसका उन्होंने हाल ही में फर्स्ट लुक जारी किया है। पहले दिवाली पर रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.० भी रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह फिल्म अगले साल रिपब्लिक डे के लिए पोस्टपोन हो गई है।

हालांकि वहां पर इसका मुकाबला डायरेक्टर नीरज पांडे की सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज वाजपेयी स्टारर अय्यारी से होगा। वहीं इसी रिलीज डेट पर सुशांत सिंह राजपूत और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की चंदा मामा दूर के भी शिड्यूल्ड हैं। इनके अलावा, डायरेक्टर-प्रड्यूसर उमंग कुमार की फिल्म फाइव की रिलीज डेट भी 26 जनवरी 2०18 ही अनाउंस की हुई है। पहले इसके लिए अक्षय कुमार का नाम चला था, लेकिन अब अक्षय ने इस फिल्म से हाथ खींच लिया है।

क्रिसमस 2०18 पर महामुकाबला
हालांकि अभी अगले साल की ईद और इंडिपेंडेंस डे की रिलीज डेट के लिए फिल्में अनाउंस नहीं हुई हैं। लेकिन माना जा रहा है कि ईद पर सलमान खान की दबंग 3 और इंडिपेंडेंस डे पर अक्षय कुमार की गोल्ड रिलीज होगी। लेकिन बात अगर क्रिसमस की करें, तो इस रिलीज डेट पर अभी से महामुकाबला तय हो गया है।

शाहरुख खान ने अपनी डायरेक्टर आनंद एल राय की अनाम फिल्म की रिलीज डेट काफी पहले ही क्रिसमस 2०18 अनाउंस कर दी थी। उसके बाद रितिक रोशन ने भी अपनी सुपरहिट कृष सीरीज की अगली फिल्म कृष 4 की रिलीज डेट शाहरुख के ऑपजिट अनाउंस कर दी। पहले राकेश रोशन ने कहा था कि वह अपनी फिल्म की रिलीज डेट चेंज कर लेंगे, लेकिन किंग खान की रईस और रितिक की काबिल के मेगा क्लैश के बाद इन दोनों फिल्मों का क्लैश टलने की उम्मीदें बेहद कम हो गई हैं। यानी कि अब इस मुकाबले के होने के काफी चांस हैं।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY