जिम जाते हैं तो इन बातों का रखें खयाल

0
116

फिट रहने के लिए जिम जाना आजकल आम बात है। कुछ लोग तो नियम से जिम जाना फ़ॉलो भी करते हैं। हालांकि जिम जाने का पूरा फायदा आपको तभी मिलता है जब आप ठीक से एक्सरसाइज़ करें, सही डाइट लें और जिम के लिए अनुकूल कपड़ों-जूतों का इस्तेमाल करें। विशेषज्ञों का कहना है कि जिम जाने के पहले जूते का सही जोड़ा, नए मोजे और पसीना सोखने वाले कपड़े पहनने चाहिए। मंत्रा की फैशन स्टाइलिस्ट स्वाती देवगिरे कुछ ऐसी ही टिप्स दे रहीं हैं जिससे आपको जिम में वर्कआउट करने में मदद मिलेगी।

जूते: सरल कसरत करने के लिए सही जूते बुनियादी जरूरत होते हैं। वे आपके पैरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के साथ ही आपको फिट रखने और चोट से भी बचाते हैं।

हूडी: यदि आप नौसिखिया या फिटनेस के दीवाने हैं तो आपकी कसरत आरामदायक हूडी के बिना अधूरी है। ऐसे शर्ट खरीदें जो ज्यादा से ज्यादा पसीना सोखे।

पसीना प्रतिरोधी टी-शर्ट आपको जिम जाने से पहले पसीना सोखने वाली टी-शर्ट को जरूर पहनना चाहिए। इससे आप पसीने में भीगे नजर नहीं आएंगे।

फिटनेस ट्रैकर: अपने स्वास्थय की निगरानी के लिए फिटनेस ट्रैकर को जरूर पहनें। इससे आपको हार्ट रेट और कम हुई कैलोरी के बारे में पता चल जाता है।
नए मोजे: अपने कपड़ों की अलमारी में कम से कम सात जोड़ी सूती मोजे जरूर रखें। सूती मोजे पसीना सोखने, दुर्गंध से बचाने और फफोले पडऩे से बचाने में सहायक होते हैं।

सही शॉर्ट्स का चुनाव: हम अपने जीवन में अक्सर सरल चीजों की अनदेखी कर देते हैं। हम ऐसा ही निकर या शॉर्ट्स को लेकर भी करते हैं। हल्के अल्ट्रा-लाइट मेश शॉर्ट्स का चुनाव करें। टी-शर्ट की तरह यह भी पसीना सोखने वाला होना चाहिए।

LEAVE A REPLY