सुपर 3० वाले आनंद के रोल में रितिक!

0
121

मैथ्स का नाम सुनते ही कई लोगों के पसीने छूट जाते हैं। हमारे बॉलिवुड के कलाकार भी इससे अछूते नहीं है, मगर अब हैंडसम हीरो रितिक रोशन अपनी अगली फिल्म में एक ऐसे शख्स का किरदार निभाने जा रहे हैं, जो मैथ्स में माहिर है। असल में रितिक का यह किरदार सुपर 3० के संस्थापक आनंद कुमार की जीवन पर आधारित होगा, जो पटना में गरीब तबके के छात्रों को आईआईटी की एंट्रेंस एग्ज़ाम की कोचिंग देने के लिए मशहूर हैं।

जाने-माने निर्देशक विकास बहल इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। हालांकि फिल्म का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इसका नाम सुपर 3० ही होगा। फिल्म में दिखाया जाएगा कि किस तरह सुपर 3० की स्थापना करके आनंद एक आम आदमी से खास आदमी बन गए और कैसे उन्होंने गरीब और जरूरतमंद तबके के बच्चों को आईआईटी की कोचिंग देकर उन्हें अपने सपनों की उड़ान भरने के लिए प्रेरित किया।

फिलहाल तो रितिक अपने दोनों बेटों रेहान और रिधान के साथ छुट्टियां मनाने एक हफ्ते के लिए अमेरिका जा रहे हैं, लेकिन खबर है कि वहां से लौटते ही वह इस फिल्म की तैयारी शुरू कर देंगे। बताया जा रहा है कि रितिक अपनी पिछली फिल्म काबिल की शूटिंग खत्म करने के बाद से ही इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ रहे थे और इस किरदार के बारे में काफी विचार-विमर्श करने के बाद ही उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए हामी भरी। यह रितिक की पहली बायॉपिक होगी। हाल ही में लंदन से लौटै विकास बहल पिछले कुछ सालों से इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने के लिए रिसर्च कर रहे थे।

हालांकि, आनंद के जीवन पर फिल्म बनाने के लिए पहले भी कई लोगों ने कोशिशें कीं, लेकिन आनंद ने ज्यादा रुचि नहीं दिखाई। वह नहीं चाहते थे कि उनके ऊपर कोई फिल्म बने, लेकिन विकास बहल ने किसी तरह अब उन्हें इसके लिए मना लिया है। बिहार के रहने वाले 44 साल के आनंद कुमार एक मशहूर गणितज्ञ हैं, जिन्होंने साल 2००2 में पटना में सुपर 3० की स्थापना की थी, जहां गरीब तबके के छात्रों को आईआईटी-जेईई की एंट्रेंस एग्ज़ाम की तैयारी कराई जाती है, ताकि उन्हें आईआईटी में एडमिशन मिल सके।

LEAVE A REPLY