विश्व योग दिवस की तैयारियां जोरों पर

0
128

बागेश्वर। विश्व योग दिवस की तैयारियों को लेकर पतंजलि योग समिति ने बैठक में कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां बांटी। इधर स्वराज भवन में हुए सहयोग प्रशिक्षण शिविर में 1०० से अधिक लोगों को 21 जून के प्रोटोकॉल के अनुसार योग कराया गया। जिला संयोजक गणेश कांडपाल और जिला प्रभारी दीप चंद्र जोशी ने कार्यकर्ताओं से व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने नुमाइशखेत में होने वाले आयोजन में पांच हजार से अधिक लोगों के बैठने के लिए उचित प्रबंध करने को कहा।

उन्होंने कहा कि हमें अधिक साधकों के स्वागत को भी तैयार रहना होगा। कार्यक्रम में टेंट, पुरस्कार और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से सहयोग मिल रहा है, लेकिन अपनी ओर से भी पूरी तैयारी से आना होगा। योग साधकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इस बात के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगा। उन्होंने बाइक रैली को सफल बनाने के लिए नगरवासियों का आभार जताया।

इधर स्वराज भवन में सहयोग प्रशिक्षण शिविर में योगाचार्य कमलेश मेहता ने लोगों को योग और प्राणायाम का अभ्यास कराया। इस मौके पर प्रताप सिंह गडिय़ा, हयात मेहता, प्रवीण दफौटी, नीलम रावत, तारा जोशी, विद्या कांडपाल, तनुजा खेतवाल, पुष्पा दानू, आशा जोशी आदि मौजूद रहे।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY