100 स्पोर्ट्स कोचों की होगी शीघ्र भर्ती:अरविन्द

0
127

प्रदेश में सितंबर में बना देंगें खेल का माहौल 

मुख्य संवाददाता
देहरादून। शिक्षा ,युवा कल्याण तथा खेल मंत्री अरविन्द पांडे ने दावा किया है कि सितंबर में आयोजित सर्वजनीन खेलोत्सव से उत्तराखंड में वे खेल का वातावरण बना देंगें ताकि 2018 में राज्य में प्रस्तावित राष्ट्रीय खेलों में जन सहयोग तथा सहभागिता प्राप्त हो सके । उनका कहना था कि राष्ट्रीय खेलों में सरकार नही बल्कि पूरा प्रदेश आथितेय होगा । इसके लिये जनसहयोग जरूरी है। नियत तिथि से पहले ही स्टेडियम और सभी खेल मैदान तैयार हो जायेंगें।

सदन से बाहर विधानसभा भवन में ही पत्रकारों से बातचीत करते हुए अरविन्द पांडे ने कहा कि वे सितंबर तक किसी न किसी तरह 100 कोचों की व्यवस्था कर लेंगें और यदि कहीं कोई दिक्कत आई तो भी भले ही उन्हे इस कोचों की व्यवस्था संविदा पर करनी पडे,तो करेंगें ।

शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ने कहा कि पब्लिक स्कूलों में लूट खसोट किसी भी कीमत पर नही होने दी जायेगी। विभागीय स्तर पर पब्लिक स्कूलों पर षिकंजा कसा जा रहा है। पाण्डेय ने कहा कि ये मामला काफी गंभीर है, अभिभावक के साथ स्कूल संचालकों का व्यवहार ठीक न होने की घटनाओं में पुनरावश्ति हो रही है। इसे रोकने के लिए विभाग ने कई कठोर कदम उठाये गये हैं।

शिक्षा अधिकारियों को विद्यालयों में दुबारा प्रवेश व काषन मनी में नाम पर ली रही रकम पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। इस पर शिक्षा विभाग ने स्कूलों पर सख्ती करने के साथ ही छापेमारी भी की गई है। लेकिन शिक्षा विभाग की कार्यवाही शुरू होते ही विद्यालयों में परीक्षा होने लगी और परीक्षा खत्म होने के बाद छुट्टियां होने से विभागीय कार्यवाही में रूकावट आ गई।

शिक्षा मंत्री ने साफ कहा कि पब्लिक स्कूलों की मनमानी बर्दास्त नही की जायेगी। जो स्कूल संचालक सरकार के नियमों का मानने से इंकार करेगा,उस विद्यालय के खिलाफ विभाग सख्त कार्यवाही करेगा।

LEAVE A REPLY