पाक राजदूत ने कहा, हम आतंक के खिलाफ, हंसने लगे सभा में बैठे लोग

0
92

वाशिंगटन। अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत ऐजाज अहमद चौधरी को अपने ही भाषण पर बार बार शर्मिंदा होना पड़ा। ऐजाज वॉशिंगटन में इस बात की सफाई दे रहे थे कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए कोई सुरक्षित जगह नहीं है। इस बात पर सभा में मौजूद अमेरिकी थिंकटैंक के अधिकारी हंसने लगे। इसे देख ऐजाज पूछ बैठे कि इसमें हंसने की क्या बात है?

पाकिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित जगह नहीं है और और मुल्ला उमर द्वारा कभी भी अफगानिस्तान से पाकिस्तान न जाने का दावा करने वाले ऐजाज की इन बातों को सुनकर वॉशिंगटन थिंकटैंक के अधिकारी हंसने लगे। चर्चा के दौरान सभा में ऐजाज कमजोर पड़ते हुए दिखाई दिए। तीन लोगों के पैनल में दो सदस्य और थे, जिनमें एक भारत के पूर्व मंत्री मनीष तिवारी थे और दूसरे अमेरिकी थिंकटैंक विशेषज्ञ एश्ले टेलिस।

अफगानिस्तान, इराक और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत के रूप में काम कर चुके पूर्व अमेरिकी राजनयिक जाल्मे खलीलजाद ने पाकिस्तान की पोल खोल के रख दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आज भी आतंकवाद की शरणस्थली है और पाकिस्तानी सत्ता प्रतिष्ठान की ओर से उन्हें सहयोग मिलता है। पैनल में मौजूद सभी लोगों ने उनकी इस बात पर सहमति जताई।

LEAVE A REPLY