ईरान की संसद पर हमला, 7 लोगों की मौत कई घायल!

0
98

नई दिल्ली। ईरान की संसद समेत देश के तीन बड़े स्थानों पर हमला किया गया है। बुधवार को ३ आत्मघाती हमलावर संसद परिसर में घुस गए और गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में एक गार्ड के हताहत होने की जानकारी मिली है। जबकि ख़बरों में बताया जा रहा है कि संसद पर हुए हमले में ७ लोग मारे गए हैं और ४ लोगों को बंधक बनाया गया है। इस खबर की अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं हो पायी है। इसके अलावा दक्षिणी तेहरान के इमाम खमैनी मकबरे को भी हमलावरों ने अपना निशाना बनाया है। यहाँ पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया।

जानकारी के मुताबिक़ हमला करने वाली एक महिला फिदायीन थी। ख़बरों के मुताबिक़ खमैनी मकबरे पर हमला करने वालों में तीन लोग शामिल थे जिसमें एक महिला ने खुद को बम से उदा लिया था जबकि बाकी बचे हुए दो लोगों को सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल प्रभाव से हिरासत में ले लिया था। बाद में हिरासत में लिए गये एक हमलावर ने सायनाइड खाकर अपने आप को ख़त्म कर लिया।

स्थानीय मीडिया तंसीम के अनुसार ईरानी संसद में घुसे बंदूकधारियों की संख्या ३ हो सकती है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पत्रकारों के जोन में अचानक गोलीबारी शुरू हुई थी। तंसीम के रिपोर्टर ने बताया कि सांसदों को संसद हॉल में लॉक कर दिया गया था। अब तक मिलीं रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन हमलावरों ने संसद में हमला किया है। उनमें से दो के पासर् ्य-४७ रायफल था। तीसरे शख्स के पास हैंडगन था।

LEAVE A REPLY