बाहरी को अध्यक्ष बनाये जाने पर तीर्थ पुरोहितों में उबाल!

0
114

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ नगर पंचायत सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष पद पर देवप्रकाश सेमवाल को नामित किये जाने पर तीर्थ पुरोहित एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने रोष जताया है। तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि जिस व्यक्ति का केदारनाथ धाम से कोई लेना देना नहीं है, उसे कैसे बिना विश्वास में लिए इस महत्वपूर्ण पद पर नामित किया गया है।

उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को केदारनाथ का कोई ज्ञान नहीं है, उसे यह जिम्मेदारी सौंपी जानी न्यायोचित नहीं है। केदारनाथ में इस व्यक्ति का कोई हक-हकूक नहीं है और आवासीय भवन तक नहीं है। इनके साथ जो स्थानीय तीर्थ पुरोहित सदस्य नामित किये गये हैं उनमें भी आक्रोश बना हुआ है।

उनकी माने तो यदि देव प्रकाश सेमवाल को अध्यक्ष पद से हटाया नहीं गया तो जनांदोलन किया जायेगा। नामित सदस्य देवेन्द्र शर्मा, धीरेन्द्र शुक्ला, विनोद तिवारी, रामेश्वर तिवारी, नंदकिशोर त्रिवेदी, लोकेश कर्नाटकी ने कहा कि बोर्ड अध्यक्ष को केदारनाथ में घुसने नहीं दिया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भटृ को प्रेषित ज्ञापन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि अध्यक्ष पद पर उस व्यक्ति को नामित किया जाय, जो केदारपुरी तथा यहां निवास करने वाले लोगों की समस्याओं से सरोकार रखता हो। कहा कि नामित सदस्य तब तक शपथ नहीं लेंगे, जब तक अध्यक्ष को हटाया नहीं जायेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी केदारसभा द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मांग की गई थी कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को केदारनाथ में सलाहकार बोर्ड का अध्यक्ष नामित ना किया जाय, बावजूद इसके बाहरी को इस पद पर नामित किया गया।

उन्होंने कहा कि कुछ भाजपा नेताओं ने अपने पद का दुरूपयोग कर मुख्यमंत्री को गुमराह किया, जिससे ऐसे व्यक्ति को नामित किया गया। ऐसे भाजपा नेताओं का भी केदारनाथ में आने का विरोध किया जायेगा। (आरएनएस)

LEAVE A REPLY