फरार चल रहे कुख्यात को एसटीएफ ने दून में दबोचा

0
37

अपराध् संवाददाता
देहरादून। वांछित व ईनामी बदमाशों की गिरफ्तारी हेतू चलाये जा रहे अभियान के तहत एसटीएफ को देर रात भारी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ व पुलिस ने तिहाड़ जेल से पैराल पर बाहर आने के बाद फरार चल रहे बदमाश को क्लेमनटाउन क्षेत्र से तंमचे सहित धर दबोचा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा पिछले कुछ समय से देश भर के वांछित व फरार चल रहे बदमाशों की गिरफ्तारी हेतू अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत एसटीएफ ने कई बदमाशों को अब तक सलाखों के पीछे भेज कर अपनी कार्यकुशलता साबित की है।

इसी क्रम में एसटीएफ को कुछ दिन पूर्व सूचना मिली कि दिल्ली की तिहाड़ जेल से पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार चल रहा एक शातिर अपराधी राजवीर यादव देहरादून के क्लेमनटाउन क्षेत्र छिपा हुआ है। तथा वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसटीएफ टीम ने क्लेमनटाउन पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्यवाही करते हुए कुख्यात बदमाश राजवीर यादव को देर रात क्लेमनटाउन क्षेत्र से तमंचे दो कारतूसों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार बदमाश राजवीर यादव ने बताया कि वह तिहाड़ जेल में बंद था और वह मार्च माह में पैरोल पर बाहर आया था। जिसके बाद अपै्रल में उसे वापस तिहाड़ जेल जाना था लेकिन वह फरार हो गया और देहरादून आकर रहने लगा। एसटीएफ के अनुसार राजवीर पेशवर अपराधी है जिसके खिलाफ लूट डकैती के कई मामले विभिन्न राज्यों में दर्ज है।

आरोपी राजवीर ने कुछ समय पूर्व दिल्ली के मोदी नगर में एक व्यापारी जगदीश सैनी से 26 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया था। राजवीर को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसटीएफ उप निरीक्षक आशुतोष सिंह कां. कैलाश नयाल, वीरेन्द्र नौटियाल, थाना क्लेमनटाउन से उप निरीक्षक कोमल रावत का. धर्मेंद्र, पंकज व श्रीकांत शामिल रहे।

LEAVE A REPLY